Gwalior Vyapar Mela 2021: इस मेले से खरीदेंगे वाहन तो रोड टैक्स में मिलेगी भारी छूट, सीएम ने की घोषणा

ग्वालियर। कोरोना महामारी के बाद लगातार संशय में रहने वाले ग्वालियर व्यापार मेले की शुरुआत 15 फरवरी से की जाएगी। रविवार को सीएम शिवराज सिंह ने ग्वालियर पहुंचकर मेला कार्यालय का शुभारंभ किया। इस मौके पर यहां भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। सीएम शिवराज सिंह ने यहां मंच से मेले की घोषणा करते हुए कहा कि यह मेला 15 फरवरी से शुरू किया जाएगा। साथ ही इस मेले से वाहन खरीदने पर रोड टैक्स में छूट भी दी जाएगी। शिवराज ने कहा कि ग्वालियर में लगने वाला यह व्यापार मेला शहर की पहचान है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इसके आयोजन पर संशय जताया जा रहा था। हालांकि लंबे विचार के बाद इसे लगाने का फैसला लिया गया। अब इस मेले को और समृद्ध बनाया जाएगा।

कई योजनाओं का किया शुभारंभ
रविवार को सीएम शिवराज सिंह ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने कई योजनाओं का शुभारंभ किया। तय कार्यक्रम के अनुसार मेला शुभारंभ के बाद सीएम मोतीलाल परिसर पहुंचे। यहां कई विभागों की प्रदर्शनी को देखा। ई-ऑफिस का भी शुभारंभ किया गया। यहां सीएम ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर कामों की भी समीक्षा की। फूलबाग पर कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शाम 4.30 बजे आरोग्यधाम चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के 11वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए और शाम 6.30 बजे महाराजपुरा विमानतल के लिए रवाना हो गए।

माफियाओं पर कसेंगे शिकंजा
ग्वालियर दौरे पर पहुंचे शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में माफियाओं को नहीं बख्शा जाएगा। यह भाजपा की सरकार है। यहां गुंडों बदमाशों की कोई जगह नहीं है। कांग्रेस की सरकार में माफियाओं ने खूब राज किया है। अब प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कराया जाएगा। शिवराज ने कहा कि हमारी सरकारी की अतिक्रमण हटाओ मुहिम से 1 हजार करोड़ की अवैध कब्जे की जमीन छुड़ाई गई है। ग्वालियर के विकास कार्यों पर भी काम किया जा रहा है। अगले पांच साल में ग्वालियर शहर में पांच हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जल्द ही ग्वालियर की तस्वीर बदली हुई नजर आएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password