अगर दोपहिया वाहन खरीदने का बना रहे हैं तो प्लान तो जान लें ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलेगा अच्छा माइलेज

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी की जेब ढीली हो गई है। वहीं कोरोना महामारी की आर्थिक मार से भी लोग अभी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। तेल की आसमान छूती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की बाजारों में जमकर धूम देखने को मिल रही है। दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहनों तक अब इलेक्ट्रिक वेरियंट (Electric Varient) में आ गए हैं। लोगों को भी इलेक्ट्रिक वाहन पसंद आ रहे हैं। हालांकि इनकी भी कीमतें अभी आम आदमी के बजट से बाहर हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं तीन ऐसे इलेक्ट्रिक वाहनों (Cheapest Electric vehicle) के बारे में जो दमदार फीचर्स के साथ सस्ते बजट में भी उपलब्ध हैं। तो आइये जानते हैं…

हीरो इलेक्ट्रिक आर्टिया (Hero Electric Atria LX)…
हीरो इलेक्ट्रिक आर्टिया का एक ही वेरियंट बाजार में आया है। इस वेरियंट का कंपनी ने एलएक्स (Atria LX) नाम रखा है। इस स्कूटी की कीमत कंपनी ने दिल्ली में 63,640 रुपए तय की है। कंपनी ने दावा किया है कि इस स्कूटी को सिंगल चार्ज में 85 किमी तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटी में 250 वाट की बैट्री पावर दिया गया है। इस स्कूटी (Hero Electric Atria LX) में पहिए का साइज थोड़ा बड़ा दिया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी की तरफ से इस स्कूटी में तीन साल की वारंटी भी दी जा रही है।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश (Hero Electric Flash)…
हीरो के इस इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन की कीमत दिल्ली में 46,640 रुपए से शुरू हो रही है। हीरो की यह इलेक्ट्रिक स्कूटी दो वेरियंट में उपलब्ध है। कंपनी ने एंट्री-लेवल हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स वीआरएलए वेरिएंट (Hero Electric Flash) की कीमत 46,640 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार) तय की है। वहीं इसके सुपीरियर वाहन टॉप-एंड हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स वेरिएंट (Hero Electric Two wheler) की कीमत 56,940 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार) तय की गई है। कंपनी (Hero Electric Bikes) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन वाहनों में 250 वाट की बेट्री पावर दी जा रही है। इस बैट्री में यह वाहन करीब 85 किमी की रेंज तय कर सकता है। इसके साथ ही इन वाहनों पर कंपनी की तरफ से 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है।

बजाज चेतक (Bajaj Chetak)…
बजाज भारत की एक बड़ी ऑटोमोबाइल (Bajaj Automobiles) कंपनी है। बजाज का काफी पुराना स्कूटर चेतक के नाम पर ही कंपनी ने एक नया इलेक्ट्रि स्कूटर (Bajaj Electric Scooter) लॉन्च किया है। इस स्कूटर में 4080 वाट का दमदार बैट्री पावर दिया जा रहा है। हालांकि इसकी कीमतें कंपनी ने 1.15 लाख तय की है। इस स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) को सिंगल चार्ज में 95 किमी तक ड्राइव किया जा सकता है। इस वाहन की भी कंपनी ने 3 साल की वारंटी दी है। ग्राहकों को यह काफी पसंद आ रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password