अगर आपके पास भी है 5 और 10 रुपये के सिक्के, तो कमा सकते हैं पैसे! बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: अगर आपके पास 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता। जी हां, आप जनकर थोड़ा चौंक जरूर गए होंगे। लेकिन ये बात सही है कि अगर आपके पास 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं। तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। कैसे आइए जानते हैं…

सिक्कों से लखपति बनने के लिए आपके पास वैसे ही सिक्के होना चाहिए, जैसे सिक्के हम बता रहे हैं। यानी की वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्के। यानी अगर आपके पास 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप लखपति बन सकते हैं।

ई-कॉमर्स पर ट्रेंड कर रहे 5 और 10 के सिक्के

इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पैसा कमाने का जरिया ट्रेंड कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मतुाबिक, अगर आपके पास माता वैष्णों देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो 5 और 10 के सिक्ते में माता वैष्णो देवी तस्वीर होनी चाहिए। इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था। देवी मां की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं और लाखों रुपये इन पर खर्च कर रहे हैं।

तो आगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो आप इसकी ऑनलाइन वेबसाइट (online websites) पर नीलामी (auction) कर सकते हैं। किसान भी अपने पुराने सिक्कों को ऑनलाइन बेचकर अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं।

इन वेबसाइट पर कर सकते हैं ऑनलाइन बिक्री

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html
https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
http://www.indiancurrencies.com/

यहां देनी होगी आईडी

आप इन सिक्कों को इंडियामार्ट की साइट पर बेच सकते हैं। वहां लोग इस तरह के सिक्कों के लिए सर्च कर रहे हैं। आपको सिर्फ साइट में जाकर अपनी लॉगइन आईडी बनाकर सिक्कों फोटो अपलोड कर देनी है। बस आपका काम हो गया, आपके ग्राहकों की लाइन लग जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password