पत्नी को आता है ज्यादा गुस्सा तो इन तरीकों से मना सकते है

पत्नी को आता है ज्यादा गुस्सा तो इन तरीकों से मना सकते है

जब किसी को गुस्सा आता है तो फिर वो अपने दिमाग का सही उपयोग नहीं कर पता है। सही-गलत में अंतर नहीं कर पता है। जब इंसान पर गुस्सा हावी रहता है तब वो कुछ भी कर गुजरता है। खास तौर से शादीशुदा जिंदगी के लिए तो यह और भी खतरनाक है क्योंकि पति-पत्नी में से जब किसी को गुस्सा आता है तो उसे शांत करना बढ़ा मुश्किल रहता है । वैसे तो पति-पत्‍नी के बीच वैचारिक मतभेद होना लाजिमी है, वहीं जैसे हम खुश होते हैं वैसे ही गुस्‍सा आना भी स्‍वभाविक चीज है, मगर उसे नियंंत्रित करना बेहद ही जरूरी है। अगर उसे नियंत्रित न किया जाए तो बात काफी बिगड़ सकती है।

पत्‍नी को आता है ज्यादा गुस्‍सा

पुरुषों को अधिकतर ये शिकायत करते हुए देखा जाता है कि उनकी पत्‍नी को गुस्‍सा बहुत आता है और इस स्थिति में उन्‍हें मनाने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। वहीं महिलाएं चूंकि सेंसिटीव होती हैं तो इस मामले में जरा सी चूक से बात बनने की बजाय और बिगड़ भी जाती है।जब भी आपकी पत्नी गुस्से में हो तो हमेशा शांति से काम ले आपने अपने बुजुर्गों से यह बात हमेशा सुनी होगी अगर एक व्‍यक्ति गुस्‍से में है तो दूसरे को शांत रहकर बात को संभालने का प्रयास करना चाहिए। दोनों का ही गुस्‍सा हो जाना खतरनाक है जरूर दी होगी कि अगर एक व्‍यक्ति गुस्‍से में है तो दूसरे को शांत रहकर बात को संभालने का प्रयास करना चाहिए। दोनों का ही गुस्‍सा हो जाना खतरनाक है। इन कुछ टिप्स के माध्यम से अपनी पत्नी के गुस्से को शांत कराया जा सकता है।

खुद को रखे शांत

शांति से अगर किसी भी काम को किया जाए तो उसका सफल होना तय रहता है। इस बात को जान कर भी इसे अनदेखा कर दिया जाता है जब भी पत्नी गुस्सा होती है तो अक्सर पति भी गुस्सा दिखने लगता है लेकिन अगर आपकी पत्‍नी गुस्‍से में है या गुस्‍सा कर रही है तो सबसे पहले आप खुद को शांत रखें उसका प्रतिउत्तर न दे नहीं तो बात और बढ़ सकती है ,मामला सुलझने की बजाय और बिगड़ जाएगा। अगर कभी भी ऐसा हो तो खुद को शांत रखे जिससे झगड़ा नहीं बढ़ेगा।

अगर किसी बात पर विवाद हुआ है तो उसका हल निकालने का सोचे नहीं तो बात बढ़ती ही जाएगी।

पत्‍नी के गुस्‍सा होने की एक बेहद आम वजह है। महिलाएं अक्‍सर शिकायत करती हैं कि उनके पति उन्‍हें समय नहीं देते। तो अगर आपकी पत्‍नी की भी यह शिकायत है तो तुरंत उसे दूर करें।उनके लिए वक्त निकाले।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password