Delhi Lockdown: दिल्ली में हालात नहीं सुधरे तो लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने बुलाई अर्जेंट मीटिंग

नई दिल्ली। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लागू है। लेकिन केजरीवाल सरकार के नए ऐलान के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू भी लागू हो चुका है. शुक्रवार रात 10 से लागू हुआ ये कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहने वाला है। आज पहले वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन है। पर दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की अगुवाई में आज अहम बैठक होगी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा विभिन्न महकमों के अधिकारी भी मौजद रहेंगे। बता दें कि  शुक्रवार को पहली बार एक दिन में 19,486 मामले आए हैं, जबकि 141 मरीजों की मौत हो गई।

वहीं, राजधानी दिल्ली में सप्ताहांत में लागू किए गए कर्फ्यू की शुरुआत शुक्रवार की रात से  हो चुकी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नियमों का पालन सख्ती से कराने को कहा था। इसका असर भी दिखाई दे रहा है। जगह-जगह दिल्ली पुलिसकर्मी लोगों से आवागमन के बाबत जांच कर रहे हैं। नियम तोड़ने वालों पर 2000 का जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

खुले रहेगें जरूरी सेवाओं

सीएम केजरीवाल ने कहा था, ‘हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

लोग पुलिस का करें सहयोग

आयुक्त ने कहा कि जिले के डीसीपी नियमों का पालन कराने में सभी पुलिस कर्मियों की मदद लें। यदि कोई नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग नियमों को पालन करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password