IDBI Bank Interest Rate : SBI के बाद अब इस बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी! अब एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

IDBI Bank Interest Rate : SBI के बाद अब इस बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी! अब एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली। अगर आप एसबीआई SBI या आईडीबीआई बैंक IDBI Bank Interest Rate : के कस्टमर हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल एसबीआई के बाद IDBI बैंक ने भी अपने ग्राहकों के लिए फायदे दिलाता हुलाते एफडी पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है। आपको बता दें जिसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) के बाद अब प्राइवेट सेक्‍टर के अग्रणी आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। बैंक की तरफ से दो करोड़ रुपये से कम की फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD) पर ब्याज दरों में 0.25 प्रतिशत तक का इजाफा क‍िया है।

आपको बता दें इससे पहले एसबीआई ने भी अपने बैंक कस्टमर्स को बड़ी खुशखबरी देते हुए ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की गई थी। इसके बाद अब आईडीबीआई ने भी अपने ग्राहकों को फायदेभरा कदम उठाया है।

नई दरें आज से लागू
बैंक द्वारा मंगलवार को एक सूचना जारी की गई जिसमें उसने बताया है कि संशोधित दरें 15 जून से प्रभावी होंगी। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार बैंक ने 91 दिन से छह महीने (91 द‍िन से 180 द‍िन) के बीच पूरी होने वाली फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD) पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 4 प्रतिशत कर दी है। पहले यह 3.75 प्रतिशत थी।

बढ़कर इतनी हुईं ब्‍याज दरें
आपको बता दें एफडी पर अभी तक आईडीबीआई बैंक 3.75 प्रतिशत ब्याज देती थी। लेकिन अब इसे 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 4 प्रतिश कर दिया गया है।

समय अवधि के अनुसार ब्याज दरें —
3 साल से लेकर 5 साल से कम वाली जमा पर ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 5.60 प्रतिशत कर दिया गया है, जो क‍ि पहले 5.50 प्रतिशत थी।

5 साल से लेकर 7 वर्ष वाली खुदरा सावधि जमा पर 5.75 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा। पहले यह 5.60 प्रतिशत था. इसमें 15 पैसे का इजाफा क‍िया गया है।

इतने करोड़ ग्राहकों को फायदा —
आपको बता दें एक र‍िपोर्ट के अनुसार आईडीबीआई बैंक के करीब 3 करोड़ कस्‍टमर बेस है। आपको जानकारी के लिए बता दें पहले ये बैंक अर्ध सरकारी था। जो अब पूरी तरह निजि बैंक हो गया है। इससे पहले बैंक की तरफ से 20 अप्रैल को भी फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट की दरों में बदलाव क‍िया गया था।

आईडीबीआई बैंक की नई ब्‍याज दरें (IDBI Bank FD Interest Rates)
07-14 द‍िन : 2.7 प्रत‍िशत
15-30 द‍िन : 2.7 प्रत‍िशत
31-45 द‍िन : 3 प्रत‍िशत
46-60 द‍िन : 3.25 प्रत‍िशत
61-90 द‍िन : 3.4 प्रत‍िशत
91 द‍िन से 180 द‍िन : 4 प्रत‍िशत
3 साल से 5 साल तक : 5.6 प्रत‍िशत
5 साल से ज्‍यादा के ल‍िए : 5.75 प्रत‍िशत

11 जून से लगातार इतने दिन रहेंगे बैंक बंद, फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े काम

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password