IBPS Clerk Exam 2020: आईबीपीएस क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा शुरू, जान लें exam में जाने से पहले के नए नियम

भोपाल: 5 दिसंबर, शनिवार से आईबीपीएस क्लर्क (IBPS Clerk Exam 2020) की प्रारंभिक परीक्षा शुरु हो रही है। वहीं कोरोना को मद्देनजर रखते हुए आईबीपीएस ने कुछ गाइडलाइंस जारी की है, जिसकी सूचना IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा की पुस्तिका के जरिए दी जाएगी। अभ्यर्थियों के लिए स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरुरी होगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में एंट्री करने के दौरान स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप पर मॉनिटरिंग के बाद फोन को जमा कर लिया जाएगा।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

– IBPS की परीक्षा देने जाने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 15 मिनट पहले पहुंचना होगा।

– परीक्षा केंद्र पर सिर्फ मास्क, दस्ताना, पानी की बोतल, हैंड सैनिटाइजर, पेन, एडमिट कार्ड, फोटो, आईडी प्रूफ ही ले जाने की अनुमति होगी।

– अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा साथ ही अपना कोई भी सामान शेयर नहीं करें।

– अभ्यर्थियों को यह ख्याल रखना होगा कि परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग के दौरान अगर उनका तापमान सामान्य से अधिक पाया जाता है, तो उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

– आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2020 में सफल अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा 28 फरवरी 2021 को होगी।

2557 पदों पर भर्तियां

IBPS की इस परीक्षा के जरिये देश भर के पब्लिक सेक्टर के बैंकों में क्लर्क कैडर के कुल 2557 पदों पर भर्तियां होनी हैं। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में आईबीपीएस क्लर्क ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 2020 विभिन्न शहरों में अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर होगी। ये परीक्षाएं 5 दिसंबर, 12 दिसंबर और 13 दिसंबर को होनी हैं, जिसके लिए एडमिट कार्ड 18 नवंबर को ही जारी कर दिए गए थे। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया हो वह आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password