IBPS Clerk 2021 : IBPS की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी! 5858 क्लर्क पदों के लिए फिर खुली अप्लीकेशन विंडो

IBPS

नई दिल्ली। बैंक क्लर्क भर्ती की IBPS Clerk Recruitment 2021 तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी देश के राष्ट्रीयकृत बैंकों में इस पद पर नौकरी चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल पिछले करीब दो माह पहले 1 अगस्त को इस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख रखी गई थी। लेकिन अब इसके आवेदन के लिए कल यानि 7 अक्टूबर से एप्लीकेशन विंडो को एक बार फिर खेला जा रहा है। जिसकी अंतिम तारीख 27 अक्टूबर है।

20 दिन का और है समय
IBPS Clerk की तैयारी करके देश के बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कुल 5858 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए इसके पहले IBPS द्वारा अधिसूचना जारी कर आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त 2021 रखी गई थी। लेकिन अब आईबीपीएस ने इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया एक बार फिर से ओपेन करने की घोषणा की है।

यह रही नई ति​थियां —
नई तिथि अनुसार आवेदन 7 से 27 अक्टूबर तक जमा किए जा सकेंगे।
अभी तक जो वंचित आवेदक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। उनके लिए आईबीपीएस ने 5858 पदों पर भर्ती के लिए एक बार पुन: मौका दिया है। इस संबंध में 6 अक्टूबर यानि बुधवार को जारी ताजा नोटिस जारी करके इसकी जानकारी दी है। जिसके लिए कल यानि 7 अक्टूबर से आवेदन किया जा सकता है। जिसके लिए आवेदकों को 27 अक्टूबर तक ही निर्धारित परीक्षा शुल्क 850 रुपये भी देना होगा।

वंचित आवेदक ऐसे कर सकते हैं आवेदक
आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 के अंतर्गत 5858 पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले अप्लीकेशन पोर्टल की साइड ibpsonline.ibps.in पर आवेदन करना होगा। जिसके लिए सबसे पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके पंजीयन कराना होगा। उसके बाद दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड के माध्यम से आपको लॉगइन करना होगा। जिसके बाद आप आईबीपीएस क्लर्क 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन को सबमिट कर पाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password