IAF Chief: वायुसेना प्रमुख ने इजराइल में उड़ाया एफ-15 लड़ाकू विमान

IAF

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख IAF Chief आरकेएस भदौरिया ने बृहस्पतिवार को इजराइल में एक एफ -15 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। इसके अलावा उन्होंने द्विपक्षीय सैन्य सहयोग को और बढ़ावा देने के लिए अपने इजराइली समकक्ष मेजर जनरल अमीकम नॉर्किन के साथ व्यापक बातचीत की।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी।संयुक्त अरब अमीरात से तीन दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को एयर चीफ मार्शल भदौरिया IAF Chief इजराइल पहुंचे थे। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने शुक्रवार को एयर चीफ मार्शल भदौरिया की इजराइल यात्रा को दोनों देशों की वायु सेनाओं के बीच सहयोग में एक ‘‘महत्वपूर्ण मील का पत्थर’’ बताया।

आईएएफ IAF Chief ने कहा, ‘‘वायुसेना प्रमुख की इजराइल यात्रा भारतीय वायु सेना और इजराइली वायु सेना के संबंधों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, दोनों पक्षों ने भविष्य के लिए द्विपक्षीय जुड़ाव और बहु-विषयक पेशेवर आदान-प्रदान के साझा दृष्टिकोण की पुष्टि की है।’’ उसने कहा कि वायु सेना प्रमुख ने इजराइली वायु सेना के कमांडर के साथ एफ-15 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी।

आईएएफ ने IAF Chief  एक बयान में कहा, ‘‘वायुसेना प्रमुख ने आपसी हित और द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के मामलों पर महानिदेशक रक्षा मंत्रालय (रक्षा मंत्रालय) और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ के साथ बहुत ही सार्थक बैठकें की।’’ एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने मेजर जनरल नॉर्किन के साथ, ‘‘याद वाशेम’’ का भी दौरा किया और स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password