Huzurabad By Election Result 2021: हुजूराबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव की काउंटिंग जारी, 22 चरण में पूरी होगी मतगणना

vote coutring

हैदराबाद। तेलंगाना की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव के लिए मतगणना मंगलवार को शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि पर्याप्त इंतजामों के बीच, करीमनगर के एसआरआर गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। मतगणना 22 चरण में पूरी की जाएगी। इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। हुजूराबाद विधानसभा सीट के लिए शनिवार को 86.64 प्रतिशत मतदान हुआ था। करीमनगर के पुलिस आयुक्त वी सत्यनारायण के अनुसार, मतदान के सुचारू संचालन के लिए मतगणना केन्द्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

जमीन कब्जा करने के आरोप में राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद जून में एटाला राजेंद्र के इस्तीफे के मद्देनजर हुजूराबाद में उपचुनाव कराने पड़े। इन आरोपों को खारिज करने वाले राजेंद्र तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) छोड़कर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में शामिल हो गए थे। इस बार वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। चुनावी मैदान में 30 उम्मीदवार हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला टीआरएस के गेलू श्रीनिवास यादव, भाजपा के राजेंद्र और कांग्रेस के वेंकट बालमूरी के बीच है।

उपचुनाव राजेंद्र के लिए ‘करो या मरो’ की लड़ाई है। यह चुनाव भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका लक्ष्य 2023 के विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ टीआरएस के विकल्प के रूप में उभरना है। टीआरएस के लिए भी यह चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि वह यह प्रदर्शित करना चाहती है कि राज्य की राजनीति में उसका दबदबा बरकरार है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password