पति-पत्नी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंका देने वाला खुलासा, दोनों ने की थी Love marriage

Image source: nbt

भोपाल: पति-पत्नी के बीच विवाद तो होते रहते हैं। कई बार विवाद इतना बढ़ जाता है कि आत्महत्या तक की नौबत आ जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ और पत्नी ने खुद को आग के हवाले कर दिया जिसके बाद पति ने भी पत्नी के साथ खुद भी आग में झुलस गया। लेकिन जब दोनों पति-पत्नी का पोस्टमार्टम किया गया तो रिपोर्ट देखकर सब चौंक गए।

दरअसल, शुजालपुर निवासी ड्राइवर एक युवक को कालापीपल भेसवा निवासी सजातीय से इश्क हो गया। इन दोनों ने साल 2012 में एक दूसरे से शादी करने का फैसला ले लिया, शादी के बाद पुरुष युवक के परिवार ने भी सहमति दे दी जबकि महिला युवक का परिवार नहीं था। दोनों युवकों ने एक दूसरे से शादी कर ली और एक साथ रहने लगे। शादी के दो साल बाद परिवार वालों के दबाव बनाने के बाद अपना राज छुपाने के भाई का बेटा गोद ले लिया।

ऐसा बताया जा रहा है कि 11 अगस्त 2020 की रात को पति-पत्नी में झगड़ा हुआ पत्नी ने खुद को आग लगा ली बचाने के प्रयास में पति भी जल गया दोनों को उपचार के लिए भोपाल भर्ती कराया गया जहां 12 अगस्त को पत्नी और 16 अगस्त को पति की मौत इलाज के दौरान हो गई। दोनों की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट जब पुलिस के सामने आई तो सब दंग रह गए जिसमें पत्नी के रूप में रह रही महिला नहीं बल्कि पुरुष था दोनों युवक पति-पत्नी की तरह साथ रहते थे।

प्रेम विवाह के बाद दोनों सीहोर में रहने लगे

ASP समीर यादव ने बताया कि अगस्त में एक घटना हुई थी, जिसमें देवकुंवर नाम की महिला जल गई थी। महिला को बचाने के प्रयास में पति विक्रम सिंह मेवाड़ा भी जल गया। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान 12 अगस्त को देवकुंवर की मौत हो गई उसके बाद 16 अगस्त को उसके पति की मौत हो गई। दोनों की पीएम रिपोर्ट सामने आई तो डॉक्टरों के मुताबिक उसमें जो महिला पत्नी बनकर रह रही थी वो पुरुष ही था और 8 साल से यह लोग वैवाहिक जीवन की तरह रह रहे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password