ससुराल में मिल रही वॉशिंग मशीन को पति ने लेने से किया इंकार, रूठकर मायके में जाकर बैठ गई पत्नी



ससुराल में मिल रही वॉशिंग मशीन को पति ने लेने से किया इंकार, रूठकर मायके में जाकर बैठ गई पत्नी

washing machine

भोपाल। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में अजीब मामला सामने आया है जहां एक प​त्नी ने अपने पत्नी से सिर्फ इस लिए से नाराज होकर माइके चली गई कि उसके पति ने Husband refused  ससुराल में मिल रही वॉशिंग मशीन washing machine को लेने से मना कर दिया था। मामला भोपाल के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पहुंचा। जहां सचिव संदीप शर्मा ने पति के आवेदन पर समझौता कराया है। इसके बाद रूठी पत्नी न केवल ससुराल के समारोह में शामिल हुई, बल्कि अपने घर भी लौटने को तैयार है।

डेढ़ वर्ष पहले हुुई थी शादी
बताया जा रहा है कि दंपति की शादी डेढ़ वर्ष पहले हुुई थी। अब दंपति की दो माह की बेटी है।  वहीं पति का कहना है कि कुछ माह पहले पत्नी मायके चली गई थी और वहीं पर एक बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म के बाद भी ससुराल आने को तैयार नहीं थी। वहीं पत्नी का कहना था कि वह पति के आक्रामक व्यवहार और मनमाने रवैये से आहत है। पति ने प्राधिकरण में आवेदन देकर पत्नी को समझाने की बात कही थी।

समझौता कराया गया
जानकारी के अनुसार पत्नी को यह बात आहत कर गई कि पति उसके माता-पिता द्वारा दिए जा रहे तोहफे को नकार रहा है। जिस कारण वह नाराज होकर माइके चली गई।  प्राधिकरण सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग में समझ आया कि दंपति के बीच का विवाद बड़ा नहीं है। दोनों को अलग-अलग समझाइश दी गई। उन्हें कहा गया कि बच्ची की खातिर उन्हें आपसी गिले-शिकवे भूला देने चाहिए। इसके बाद न्यायालय में जाने के पूर्व ही प्रकरण में समझौता कराया गया।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password