पति ने कोरोना के डर से बनाई social distancing, पत्नी पहुंची लॉ ट्रिब्यूनल, कहा- 'दांम्पत्य संबंध निभाने लायक नहीं पति'

पति ने कोरोना के डर से बनाई social distancing, पत्नी पहुंची लॉ ट्रिब्यूनल, कहा- ‘दांम्पत्य संबंध निभाने लायक नहीं पति’

भोपाल: कोरोना संक्रमण से सभी को डर लगता है, लेकिन अगर कहें की एक शख्स को कोरोना संक्रमण को लेकर फोबिया है तो शायद आप थोड़ा आश्चर्य में पड़ जाएंगे। ऐसा ही एक मामला अजीबोगरीब मामला सामने आया है भोपाल से जहां पति कोरोना फोबिया के चक्कर में अपनी पत्नी से 5 महीनों से सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर रहा था। लेकिन ये सोशल डिस्टेंस उसपर भारी पड़ गया। उसकी नई-नवेली दुल्हन उससे रुठकर मायके चली गई और उसने आरोप लगा दिया कि उसका पति दांम्पत्य संबंध निभाने लायक ही नहीं है।

दरअसल, भोपाल में लॉ ट्रिब्यूनल (विधिक प्राधिकरण) में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक नई नवेली पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसका पति दांम्पत्य संबंध निभाने लायक ही नहीं है। महिला ने प्राधिकरण में 2 दिसंबर को आवेदन दिया था। उसने आरोप लगाए थे कि ससुराल वाले उसे परेशान करते हैं। उसकी शादी को 5 महीने ही हुए हैं। लेकिन पति उसके साथ दांम्पत्य दायित्वों को नहीं निभाया। पति फोन पर तो अच्छी बातें करते थे, लेकिन पास नहीं आते थे।

लेकिन मामले में काउंसलिंग की तो पता चला कि कोरोना के डर से पति ने दांपत्य दायित्वों को नहीं निभाया। पत्नी को मनाने के लिए पति ने मेडिकल टेस्ट कराया और पुरुषत्व का प्रमाण भी दिया, मामले में समझौता होने के बाद शुक्रवार को महिला पति के साथ ससुराल आ गई। 29 जून को दोनों की शादी हुई थी।

काउंसलर ने दी हिदायत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि महिला ने पति पर झूठे आरोप लगाए थे कि वह दांम्पत्य संबंध निभाने योग्य नहीं है। काउंसलिंग के दौरान खुलासा हुआ कि पति को कोरोना फोबिया था, जिसकी वजह से वह पत्नी से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था। काउंसलर ने हिदायत दी कि वह आगे से किसी प्रकार के झूठे आरोप नहीं लगाए। वहीं दोनों को कोरोना टेस्ट कराके समस्या के निदान की सलाह दी।

कोरोना होने के डर से नहीं जाता था पत्नी के पास

काउंसलिंग के दौरान पति ने खुलासा किया कि शादी के बाद ही पत्नी के परिवार वाले पॉजिटिव हो गए। उसको लगता था कि हार्ड इम्युनिटी की वजह से उसे या पत्नी में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए। उसका मानना था कि जब आसपास वाले पॉजिटिव थे, तो हो सकता है कि उसे और पत्नी को भी कोरोना हो। इसकी वजह से वह संबंधों को निभाने से झिझकता था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password