murder news : प्रेमी और प्रेमिका के पकड़े जाने पर पंचों ने कराया था न‍िकाह, 18 द‍िन बाद पत्नी का कर दिया मर्डर -

murder news : प्रेमी और प्रेमिका के पकड़े जाने पर पंचों ने कराया था न‍िकाह, 18 द‍िन बाद पत्नी का कर दिया मर्डर

Murder

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक प्रेमी ने पहले अपनी प्रेमिका से निकाह किया। निकाह के 18 दिन बाद ही प्रेमी ने अपने ही प्रेमिका को मौत के घाट उतर ​दिया। हालांकि मौ​त की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस के अनुसार मृतका के मायके वालों की तहरीर पर पति सहित चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी मृतका की गला घोटकर हत्या की पुष्टि हुई है।

पंचायत के फैसले पर हुआ था निकाह
जानकारी के अनुसार प्रेमी युगल का निकाह 18 दिन पहले ​हुआ था। प्रेमी युगल मिलने के दौरान पकड़े गए थे तो पंचायत ने अपना फैसला सुनाते हुए निकाह का हुकम दिया था। निका​ह के 18 दिन बाद प्रेमी ही मौ​त ​के घाट उतार देगा इसका अंदाजा प्रेमिका को नहीं था।

शव जमीन पर पड़ा मिला
मुरादाबाद जिले डिलारी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले मोमीन ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री का निकाह 18 सितंबर को भगतपुर के रहने वाले रफीक के पुत्र हबीब के साथ किया था। रविवार देर रात पति हबीब, देवर अनीश, ससुर रफीक व सास अनीशा ने गला घोटकर गुलिस्ता की हत्या कर दी। सोमवार को सुबह पड़ोसियों ने घटना की उन्हें दी। जब वे वहां पहुंचे तो गुलिस्ता का शव जमीन पर पड़ा मिला। गुलिस्ता के शरीर पर नाखून के निशान थे।

मृतका के गले की हड्डी टूटी मिली
जानकारी मिलते ही भगतपुर थाना पुलिस और एसपी आरए विद्यासागर मिश्र मौके पर पहुंचे। शुरूआती जांच में डॉक्टरों ने बताया कि महिला की हत्या गला घोटकर की गई है। मृतका के गले की हड्डी टूटी मिली।

मृतका के पिता ने लगाया ये आरोप
मृतका के पिता ने बताया कि हैसियत के मुताबिक उन्होंने लड़के के परिवार को दहेज भी दिया। लड़के के परिवार वाले एक लाख रुपये नगद व मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे। मांग नहीं पूरी होने के कारण लड़के के परिवार वाले लगातार बेटी का प्रताड़ित कर रहे थे और अब तो हमारी लड़की की जान भी ले लिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password