हबलीस-ई-कॉमर्स: जम्मू कश्मीर अपराध शाखा ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

जम्मू, आठ जनवरी (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने शुक्रवार को ‘हबलीस-ई-कॉमर्स’ में करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में पुंछ और जम्मू जिलों से दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यह मामला एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी द्वारा छह आरोपियों द्वारा संचालित ‘हबलीस-ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ‘ के नाम पर की गई करोड़ों की धोखाधड़ी से संबंधित है, जिन्होंने पुंछ और राजौरी जिलों में भोले-भाले लोगों की कड़ी मेहनत की कमाई को भारी ब्याज के साथ विभिन्न उत्पाद उपलब्ध कराने के बहाने ठगा।

इस सिलसिले में अपराध शाखा की जम्मू विंग में 2019 में मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि पुंछ और जम्मू जिलों में कई छापों के बाद मेंढर तहसील के धाक्की बेहरा के अली मोहम्मद और मोहम्मद सईद खान को गिरफ्तार किया गया ।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपी कम समय में पैसे दोगुना करने के बहाने उक्त ई-कॉमर्स कंपनी के प्राइम एजेंट के तौर पर काम कर भोले-भाले लोगों से करोड़ों रुपये की रकम ठगने में शामिल हैं।

उन्होंने बताया,’अली मोहम्मद को जम्मू के बख्शी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया । वह लंबे समय से अपना ठिकाना बदलकर गिरफ्तारी से बच रहा था। करोड़ों की धोखाधड़ी में नाम सामने आने के बाद वह सऊदी अरब भी भाग गया था।”

उन्होंने कहा, ‘दूसरे आरोपी मोहम्मद सईद खान को मेंढर (पुंछ) स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस संबंध में मेंढर पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।”

अधिकारियों ने बताया कि खान पर पुंछ की चुगान तहसील के एक मोहम्मद अजीज के मकान पर भी अतिक्रमण करने का आरोप है।

भाषा

शुभांशि उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password