कैसे हुई थी राजीव गांधी की हत्या? अब खुलेगा हत्या का राज! बनने जा रही है वेब सीरीज

कैसे हुई थी राजीव गांधी की हत्या? अब खुलेगा हत्या का राज! बनने जा रही है वेब सीरीज

Share This

मुंबई। निर्देशक नागेश कुकुनूर जल्दी ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या पर एक वेब सीरीज का निर्देशन करेंगे। कंटेंट स्टूडियो ‘एप्लॉज एंटरटेनमेंट’ को ‘ट्रेल ऑफ एन असैसन’ बनाने की अनुमति मिल गई है। यह सीरीज पूर्व पत्रकार अनिरुद्ध मित्रा की किताब ‘नाइन्टी डेज : द ट्रू स्टोरी ऑफ दन हंट फॉर राजीव गांधी’ज असैसन’ पर आधारित है। इस सीरीज में सीबीआई की विशेष जांच टीम ने कैसे उनकी हत्या की साजिश का पता लगाया, हत्यारों की पहचान की और उसके मास्टरमाइंड का अंतत: उसके ठिकाने से पता लगाया, इस पूरी प्रक्रिया को कदम-दर-कदम दिखाया जाएगा।

‘एप्लॉज एंटरटेनमेंट’ के लिए इससे पहले ‘सिटी ऑफ ड्रीम्स’ नामक सीरीज का निर्देशन कर चुके नागेश कुकुनूर का कहना है कि वह इस शो पर काम करने को लेकर उत्साहित हैं। दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके कुकुनूर ने कहा, ‘‘मैं इस रोमांचक और दुखभरी कहानी को सबसे सामने लाने को लेकर उत्साहित हूं। यह ‘नाइन्टी डेज : द ट्रू स्टोरी ऑफ दन हंट फॉर राजीव गांधी’ज असैसन’ पर आधारित है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एप्लॉज एंटरटेनमेंट के साथ काम करना हमेशा बहुत अच्छा और रचनात्मक रूप से संतोषजनक अनुभव रहा है। मैं देखना चाहता हूं कि यह कैसे सामने आता है।’’

कंटेंट स्टूडियो ‘एप्लॉज एंटरटेनमेंट’ के सीईओ समीर नायर ने कहा कि मौजूदा दर्शकों के समक्ष यह कहानी पेश करने के लिए कुकुनूर के साथ काम करने को लेकर वे बहुत खुश हैं। गौरतलब है कि 21 मई, 1991 की रात को तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदूर में चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की मौत हो गई थी।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password