How to Recover WhatsApp Message: डिलीट हो गए व्हाट्सएप मैसेज को करे आसानी से रिकवर

How to Recover WhatsApp Message: डिलीट हो गए व्हाट्सएप मैसेज को करे आसानी से रिकवर

How to Recover WhatsApp Message:व्हाट्सएप के डिलीट हो चुके मैसेज को रिकवर करना है बेहद आसान कुछ सेटिंग्स को जानने के बाद यूजर्स अपने डाटा को रिकवर और रिस्टोर कर सकते हैं। गूगल ड्राइव के माध्यम से आसानी से डाटा को रिस्टोर कर सकते है। व्हाट्सएप अपने चैट बैकअप को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल ड्राइव पर स्टोर पर रिकवर कर देता है।

कई कारणों से इम्पोर्टेन्ट व्हाट्सएप मैसेज डिलीट (Deleted WhatsApp Message) हो जाते है तो आप काफी परेशानी हो जाता है लेकिन अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है,कई बार ऐसा भी होता है कि आप स्मार्टफोन स्विच कर रहे हों या हो सकता है कि आपके स्मार्टफोन में कोई सॉफ्टवेयर समस्या की वजह से फ़ोन में खराबी आ जाए।अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता ही रहता है कई बार ऐसा देखने में आता है कि डाॅक्युमेंट्स, एड्रेस, फ़ोटो और यहां तक कि लोकेशन डाटा भी चला जाता है। लेकिन इन आसान तरीकों से यूजर्स अपने डाटा को रिकवर और रिस्टोर कर सकते है।

इन तरीकों से करे डाटा रिकवर

सबसे पहले व्हाट्सएप को ओपन कर लें ,
व्हाट्सएप ऊपरी दाएं कोने में तीन वर्टिकल डाॅट पर जाए

उसके बाद सेटिंग ,
चैट,
चैट बैकअप पर जाए,

उसके बाद जिस भी गूगल अकाउंट में चैट बैकअप लेना चाहते है उस अकाउंट को चुन लें।
उसके बाद टैप पर जाए।

यदि आप चाहे तो चैट के लिए ऑटोमैटिक बैकअप सुविधा को एक्टिव कर सकते हैं और गूगल ड्राइव पर अपने चैट हिस्ट्री की काॅपी सेव के लिए डेली, वीकली या मंथली फ्रिक्वेंसी चुन सकते हैं। इन आसान तरीकों से अब आप इस समस्या का छुटकारा पा सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password