Hotel Room Tips: होटल के रूम में घुसते ही सबसे पहले करें ये काम, नहीं तो बाद में पछताते रह जाएंगे!

Hotel Room Tips: होटल के रूम में घुसते ही सबसे पहले करें ये काम, नहीं तो बाद में पछताते रह जाएंगे!

Hotel Room Tips

Hotel Room Tips: जब भी हम घर से बाहर कहीं जाते हैं तब वहां कोई फैमिली मेंबर न होने पर होटल में रुकना ज्यादा पसंद करते हैं। कई बार रूम देखने में तो काफी अच्छा होता है लेकिन कई बारीक चीजें हम देखना भूल जाते हैं। जिसके कारण हमें बाद में पछताना पड़ता है।देखा गया है कि, कई बार होटल रूम के अनहाइजीनिक होने से आप खतरनाक बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। कई बार कुछ अहम चीजें न देखने से आपके साथ वीडियो बनाकर धोखाधड़ी तक कर दी जाती है। इस खबर में हम आपको कुछ सरल और बेहद जरूरी टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप होटल्स में सेफ रह सकेंगे.

चेक करें कहीं कैमरा तो नहीं लगा Hotel Room Tips

आपकी निजता या गोपनीयता सबसे जरूरी चीज होती है।जब भी आप होटल में जाएं ध्यान से देखें कि कहीं कोई कैमरा तो नहीं लगा है।इसके  लिए आप रूम की लाइट बंद करके एक बार चेक कर सकते हैं। कहीं कोई लाल चमकती चीज तो उसे जरूर चेक करें क्योंकि, आजकल नाइट विजन कैमरा लगाकर अंधेरे तक में आपकी गतिविधियां रिकार्ड की जा सकती हैं।

रूम के बाथरूम को चेक करें Hotel Room Tips

बाथरूम होटल हो या घर उसकी साफ-सफाई बेहद जरूरी होती है। कई बार हाउसकीपिंग स्टाफ आपके टॉयलेट को ठीक से साफ नहीं करते. ऐसे में ये कई तरह की बीमारियां फैला सकता है. इसलिए होटल के कमरे में बाथरूम का इस्तेमाल करने से पहले बाथरूम के फर्श पर एक मग गर्म पानी के छींटे मारें ताकि यह चेक किया जा सके कि वो साफ है या नहीं.

होटल के गिलास करें चेक Hotel Room Tips

होटल रूम में पानी पीने के लिए दिए जाने वाले गिलास को जरूर चेक करें. ये कमरे में मौजूद सबसे गंदी जगहों में से एक ये गिलास हो सकते हैं.अगर इनमें किसी तरह का कोई दाग या फिर कोई निशान दिख रहा है तो उसे होटल स्टाफ से बदलने को कहें. अगर उनमें पानी के निशान बने हुए हैं जैसे अधिकतर बर्तनों को एयर ड्राई करते समय आ जाते हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि इन्हें या तो पहले खुद एक बार साफ करके इस्तेमाल करें या फिर इन्हें बदलवा दें.

टीवी और एसी का रिमोट Hotel Room Tips

होटल के कमरे में मौजूद टीवी और एसी का रिमोट भी कई बार गंदे होते हैं. उसपर कई लोगों के हाथ लगे होते हैं. 2020 में आई Inside Edition की रिपोर्ट बताती है कि होटल के कमरे में मौजूद टीवी रिमोट इतना गंदा होता है कि उसमें कोविड-19 ही नहीं बल्कि E.coli जैसे वायरस भी मिले हैं. इसलिए रिमोट का इस्तेमाल करते वक्त सैनिटाइजर का उपयोग करें.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password