Ban on Flights: हांगकांग ने भारत से आने वाली फ्लाइट्स कल से 3 मई तक के लिए स्थगित की

नई दिल्ली। भारत (India) में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच हांगकांग ( Hong Kong) ने इंडिया से पहुंचने वाली उड़ानें मंगलवार से आगामी तीन मई तक के लिए स्थगित कर दी हैं। उड्डयन सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। हांगकांग ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते यह कदम उठाया है। सूत्रों ने बताया कि हांगकांग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपीन से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि के लिए स्थगित कर दिया है। हांगकांग की सरकार का यह फैसला इस महीने विस्तार एयरलाइंस की दो उड़ानों से गए 50 यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आया है।

मुंबई से फ्लाइट रद्द भारत में सबसे ज्यादा कोरोवा वायरस के मामले महाराष्ट्र से ही निकल रहे हैं। लिहाजा हांगकांग प्रशासन ने मुंबई से हांगकांग के लिए भड़ने वाली उड़ानों पर रविवार से ही रोक लगा दिया था। विस्तारा एयरलाइंस से मुंबई से हांगकांग गये तीन यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हांगकांग प्रशासन ने मुंबई से जाने वाली फ्लाइटों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया था। फिलहाल, हांगकांग प्रशासन ने भारत स उड़ान भरने वाली फ्लाइटों पर 3 मई तक के लिए प्रतिबंध लगाया है और कहा गया है कि आगे की उड़ानों पर 3 मई के बाद फैसला लिया जाएगा।

भारत में कोरोना वायरस भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दोगुनी रफ्तार से बढ़ रही है। देश में रोजाना कोरोना वायरस के मामले दो लाख से पार आ रहे हैं और हर दिन उनमें रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट सिर्फ 12 दिनों में डबल हो गई है। भारत में पिछले 12 दिनों में कोरोना की डेली पॉजिटिविटी रेट 8 फीसदी से बढ़कर 16.7 प्रतिशत हो गई है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट का सिर्फ 12 दिनों में डबल होने मेडिकल एक्सपर्ट्स के लिए चिंता की बात है। भारत में कोरोना वायरस की संक्रमण दर इस वक्त पीक पर है। रविवार (18 अप्रैल) को देश में पिछले 24 घंटे में 275,000 से अधिक नए कोरोना मामले सामने आए हैं। वहीं 1,622 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के इलाज की महत्वपूर्ण दवाओं और ऑक्सीजन की कमी की खबरें हर राज्य से आ रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password