HOLIDAY NEWS: सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया सार्वजनिक अवकाश,छुट्टी को लेकर बड़ी खुशखबरी

HOLIDAY NEWS: सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया सार्वजनिक अवकाश,छुट्टी को लेकर बड़ी खुशखबरी

HOLIDAY NEWS

भोपाल:नगरीय निकाय चुनाव MP NIKAY CHUNAV को लेकर बड़ी खबर है।दरअसल मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग Madhya Pradesh General Administration Department ने एक अधिसूचना जारी की है।जिसमें बताया गया है कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण हेतु 6 जुलाई एवं द्वितीय चरण हेतु 13 जुलाई का सामान्य अवकाश घोषित, किया गया है।आपको बता दें कि निकाय चुनाव को लेकर व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सकें और ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके चलते यह फैसला लिया गया है।

निर्वाचन कार्यक्रम-

नगरीय निकायों के चुनाव 2 चरणों में होंगे। पहले चरण के चुनाव के मतदान 06 जुलाई को होंगे।और दूसरे चरण के मतदान 13 जुलाई को होंगे।पहले चरण के चुनाव की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा 17 जुलाई को होगी ।वहीं दूसरे चरण के चुनाव की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा 18 जुलाई होगी। और इसी के साथ 18 जुलाई को आचार संहिता समाप्त हो जाएगी।

ये रहा निर्वाचन कार्यकम –

निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन-पत्र CONGRESS MAYOR CANDIDATE प्राप्त करने की तिथि 11 जून को सुबह 10:30 बजे  रखी गई है।पर्चा जमां करने की अंतिम तिथि 18 जून की ऱखी गई है।पर्चों की जांच 20 जून की रखी गई है।वहीं जिन अभ्यार्थियों को चुनाव नहीं लड़ना या पर्चा जमां करने के बाद वो अपना नाम वापस लेना चाहते हैं वो 22 जून तक नाम वापस ले सकते हैं।इसके बाद 22 जून को ही चुनाव चिन्ह दे दिए जाएंगे।इसके बाद अभ्यार्थी प्रचार अभियान करेंगे।अभियान के बाद पहले चरण के चुनाव के मतदान 06 जुलाई को होंगे।और दूसरे चरण के मतदान 13 जुलाई को होंगे।पहले चरण के चुनाव की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा 17 जुलाई को होगी ।वहीं दूसरे चरण के चुनाव की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा 18 जुलाई होगी। और इसी के साथ 18 जुलाई को आचार संहिता समाप्त हो जाएगी।CONGRESS MAYOR CANDIDATE

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password