Holi Lockdown 2021 : नेताओं ने भी होली पर लॉकडाउन लगाने पर खड़े किए सवाल, फिर से फैसले पर विचार करने की कही बात

Holi Lockdown 2021

ग्वालियर। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ग्वालियर Holi Lockdown 2021 में बंदिशों के बीच होलिका दहन को लेकर अब सियासत भी शुरु हो गई है। बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा ने होली जलाने वाले दिन लगने वाले लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि होली जैसे त्योहार पर लॉकडाउन लगाया जाना उचित नहीं है, बल्कि गाइडलाइन का पालन कराते हुए त्योहार मनाने देना चाहिए। अनूप मिश्रा ने ये भी कहा कि वो सीएम से अपील करते हैं कि त्योहार पर लॉकडाउन के निर्णय पर विचार करें ।

फिर से फैसले पर विचार करने की बात कही

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने भी सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या लॉकडाउन लगाने से कोरोना खत्म हो जाएगा। सिर्फ जनता को परेशान किया जा रहा है। पूर्व सांसद अनूप मिश्रा ने भी फिर से फैसले पर विचार करने की बात कही है।

धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग
भोपाल से ​कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सीएम शिवराज को पत्र लिख कर कहाकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए धार्मिक स्थलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है भोपाल तथा इंदौर सहित जहां के भी निर्णय लिये गए हैं वहां के लोग सहमत नहीं हैं, क्योंकि धार्मिक स्थलों में ही ईश्वर से इस कोरोना जैसी बीमारी से मुक्ति के लिए प्रार्थना करने की आवश्यकता है। यदि धार्मिक स्थल बंद होंगे तो ईश्वर कैसे राजी होंगे। यदि ऊपर वाले का हुकुम नहीं हुआ तो दवा भी कोरोना संक्रमण में अपना काम नहीं करेेगी। इस लिए धार्मिक स्थलों को बंद करने का निर्णय वापस लेना चाहिए। जिससे की धार्मिक स्थलों में जाने वाले श्रद्धालु ईश्वर से इस गंभीर बीमारी को समाप्त करने की प्रार्थना कर सकें।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सीएम से कहा कि बैठक में धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय लें जिससे एक अच्छा संदेश जाएगा। कोरोना संक्रमण के लिए प्रभावी ढंग से जो भी सावधानियां बरतने की आवश्यकता हो उस पर गाइडलाइन तय करके उसका पालन कराना उचित होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password