Mandsaur News: मातम में बदला होली का उत्सव, रंगों को धोने गए तीन किशोर तालाब में डूबे, दो की मौत

Mandsaur News: मातम में बदला होली का उत्सव, रंगों को धोने गए तीन किशोर तालाब में डूबे, दो की मौत

मंदसौर। प्रदेश के मंदसौर जिले शामगढ़ में होली का उत्सव मातम में बदल गया। यहां होली खेलने के बाद तालाब में नहाने गए तीन किशोर तालाब में डूब गए। इनमें से दो की मौत हो गई। वहीं एक को तैराक बचाने में सफल रहा। तीनों कक्षा 11वीं में पढ़ते थे। सोमवार के दिन जमकर होली खेलने के बाद तालाब में नहाने गए थे। इसी दौरान तीनों किशोर गहरे पानी में डूब गए। इनमें से एक तैराक की एक किशोर पर नजर पड़ गई। तैराक ने एक को बचाकर बाहर निकाला।

जब तक किशोर होश में आया तब तक दो अन्य किशोरों की मौत हो चुकी थी। होश में आने के बाद जब किशोर ने बताया कि उसके दो और दोस्त तालाब में डूबे हैं। तब जाकर दोनों की तलाश की गई। हालांकि तब तक दोनों ने दम तोड़ दिया था। मामला मंदसौर जिले के शामगढ़ गांव का है। जांच अधिकारी एएसआई फिरोज कुरैशी ने बताया, गोपाल (17) पिता श्याम सुंदर व्यास, विशाल (17) पिता अशोक बैरागी व संस्कार (16) पिता विनोद तीनों निवासी शामगढ़ नगर सोमवार सुबह घर से होली खेल रहे थे।

तीनों अच्छे दोस्त थे…
तीनों एक ही कक्षा में पढ़ते थे और अच्छे दोस्त थे। तीनों ने करीब दोपहर तक रंगों से काफी होली खेली और करीब 1 बजे तीनों 5 किमी दूर जूनापानी ग्राम स्थित तालाब में नहाने के लिए पहुंचे। यहां नहाते समय गोपाल व विशाल की डूबने से मौत हो गई। वहीं अशोक को एक तैराक रोशन पंजाबी ने बचा लिया। रोशन की नजर अशोक पर पड़ गई। जब उसने अशोक को बाहर निकाला और होश में लाया तो उसने दो अन्य दोस्तों के डूबने की जानकारी दी। इसके बाद दोनों किशोरों के शवों को बाहर निकाला है।

तालाब में करीब 15 फीट पानी भरा है। शामगढ़ तहसीलदार आरएल मुनिया ने बताया कि मृतकों को मुआवजा दिलाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। आमतौर पर पानी में डूबने से मौत होने पर 4-4 लाख रुपए की सहायता का प्रावधान है। किशोरों की डूबने की खबर के बाद डोढ़ घंटे की मशक्कत लगी। तब कहीं जाकर शवों को पानी से बाहर निकाला गया है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि दोनों ही परिवार के इकलौते लड़के थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password