होली के दिन ही MP की सियासत में आया था भूचाल, सिंधिया ने कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

होली के दिन ही MP की सियासत में आया था भूचाल, सिंधिया ने कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

jyotiraditya scindia

भोपाल। साल 2020 की होली मध्य प्रदेश की राजनीति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण थी। क्योंकि इस दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और तभी ये तय हो गया था कि अब कमलनाथ अपनी सरकार नहीं बचा पाएंगे। जैसे ही ये खबर भाजपा कार्यकर्ताओं को लगी वे खुशी से प्रदेश कार्यालय में रंग और गुलाल उड़ाने लगे थे।

कार्यकर्ताओं ने किया था जोरदार स्वागत

यह होली प्रदेश भाजपा के लिए बहुत खास थी। इतनी खास की जबतक सिंधिया भोपाल नहीं पहुंच गए तब तक भाजपा ने इसका जश्न होली के रूप में ही मनाया था और जैसे ही ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे थे उनके स्वागत के लिए बीजेपी नेता से लेकर कार्यकर्ता तक भोपाल एयरपोर्ट तक पहुंच गए थे। उन्होंने फूलमालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया था। इस दिन भी भाजपा कार्यालय में जमकर होली खेली गई थी।

सिंधिया ने कहा था मैं अब आपको सौंपता हूं

वहीं जब एयरपोर्ट से सिंधिया बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे तो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा था कि मैं खुशकिस्मत हूं कि बीजेपी ने मेरे लिए दरवाजे खोले और मुझे पीएम मोदी और अमित शाह का आशीर्वाद मिला। सिंधिया ने आगे कहा था कि मैं लगभग 2 दशक कांग्रेस में बिताने के बाद बीजेपी से जुड़ा हूं, मैं सबकुछ पीछे छोड़कर आया हूं और अब आपको सौंपता हूं।

22 विधायकों ने दिया था इस्तीफा

सिंधिया के साथ मप्र कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद राज्य में कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी और भाजपा फिर से सरकार बनाने में कामयाब हो गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password