HOLI 2021 IN MP : दो दिन बंद रहेंगी शराब दुकानें, आज ही खरीद लें जरूरत का सामान

Liquor shops will be closed

भोपाल। मध्य प्रदेश मेें होली को लेकर सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने इस बार इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में पाबंदियां लगा दी है। भोपाल कलेक्टर ने एक दिन पहले आदेश जारी पहले ही स्पष्ट कर चुके है कि रविवार को लॉकडाउन जारी रहेगा और सोमवार को यानि होली वाले दिन भी वजह लोग घर के बाहर नहीं निकले। ऐसे मेें शहरवासियों को सब्जी से लेकर पकवान बनाने की सामग्री की खरीदारी का आज ही का दिन बचा है। लोगों दूध भी दो दिन की आवश्यकता के अनुसार रख रहे हैं।

दो दिन बंद रहेंगी शराब दुकानें
उधर इस बार संडे को लॉकडाउन के साथ होली के दिन सोमवार को भी शराब की दुकानों को बंद कराया जाएगा। इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यहां भी आज रात को भारी भीड़ को देखते हुए एक्साइज स्टाफ की शराब दुकानों पर ड्यूटी लगाई जाएगी।

सख्ती करने की बात कही
भोपाल और इंदौर में बढ़ते कोरोना केस के बीच रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन बाजार बंद रहेंगे। केवल दूध, पेट्रोल जैसे सेवाएं चालू रहेंगे, शेष पूरा मार्केट बंद रहेगा। होली के त्यौहार पर प्रशासन ने ज्यादा सख्ती करने की बात कही है।

आज रात 9 बजे बंद होंगी दुकानें
भोपाल में आज रात 9 बजे बंद दुकानें बंद होगी। भोपाल कलेक्टर अविनाश लावानिया Bhopal Collector Avinash Lavania issued New Corona guidelines ने एक दिन पहले नया आदेश जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब रात 9 बजे दुकानें बंद होगी। आदेश ​में लिखा गया कि भोपाल में अब शनिवार रात्रि 9 बजे से लॉक डाउन रहेगा। त्यौहारों में भी आमजन की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। धर्म स्थलों पर रीति रिवाज़ों से धार्मिक कार्य हो सकेगा, लेकिन श्रद्धालुओं की मनाही रहेगी। किसी भी प्रकार के खेलकूद,धार्मिक आयोजन सांस्कृतिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे।

लॉकडाउन प्रभावी रहेगा

शहर में शनिवार रात 09 बजे से सोमवार सुबह 06 बजे तक उक्त लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, औघोगिक इकाइयों के श्रमिकों, कर्मियों, औघोगिक कच्चे माल तथा उत्पाद के परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन एवं एयरपोर्ट, रेल्वे स्टेशन आने एवं जाने तथा परीक्षा, प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छूट रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password