बड़ा झटका : फिर बढ़े साबुन, सर्फ और पाउडर के दाम

बड़ा झटका : फिर बढ़े साबुन, सर्फ और पाउडर के दाम

Inflation : देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ के रख दी है। पहले तो पेट्रोल-डीजल के और खाने के सामान के दामों ने लोगों की जेब ढीली कर दी। और अब रोजाना उपयोग में अपने वाली चीजों के बढ़े दामों ने एक बड़ा झटका दिया है। हल ही में साबुन,सर्फ, डिशवॉश जैसे उत्पादों की कीमतों में इजाफा हुआ है।

दरअसल, भारत की सबसे बड़ी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited) ने इन उत्पादोें के दामो में 3 से 10 फीसदी बढ़ोतरी की है। कंपनी ने लगातार दो महीने में दूसरी बार दाम बढ़ाए हैं। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि इन उत्पादों के दामों में बढ़तरी करने का मकसद कच्चे माल की ऊंची कीमतों के असर को कम करने के उद्देश्य से बढ़ाए गए है।

जनवरी में बढ़ाए थे दाम

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited) ने इसी साल जनवरी में भी अपने कुछ उत्पादों के दाम बढ़ाए थे। कंपनी ने व्हील, रिन, सर्फ एक्सेल और लाइफब्वॉय जेसे उत्पादों में 3-20 फीसदी बढ़ोतरी की थी।

अन्य कंपनियां भी बढ़ा सकती है दाम

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited) द्वारा उत्पादों के दाम बढ़ाने के बाद माना जा रहा है कि देश के अन्य कंपनियां भी उत्पादों में बढ़ोतरी कर सकती है। आने वाले सप्ताह में अन्य कंपनियां भी उत्पादों के दाम बढ़ा सकती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password