Himachal Weather : दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों को लेकर नए आदेश जारी

Himachal Weather : दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों को लेकर नए आदेश जारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अभी दो दिनों तक और भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में बाढ़ का सितम अभी जारी है। उस पर दो दिनों तक और भारी बारिश की चेतावनी मिलना चिंता जनक है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 24 और 25 अगस्त को कई भागों में भारी बारिश का येलो अलर्ट बताया है। मौसम विभाग की मानें तो 29 अगस्त तक मौसम खराब रह सकता है। प्रदेश में भूस्खलन ,बाढ़ और बादलों की घटना से लोग परेशान है।

राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र ने रिपोर्ट जारी की है उसके मुताबिक प्रदेश में मंगलवार सुबह तक जगह-जगह भूस्खलन से 118 सड़कें प्रभावित हुई है । इसमें सबसे ज्यादा सड़कें कुल्लू जिले की यहां में 40 जगह की सड़के बाधित हुई है , चंबा में 35, मंडी में 25 और शिमला जिले में 12 सड़कें बंद डली है । वहीं, राज्य में 111 बिजली ट्रांसफार्मर भी बाधित चल रहे हैं। 85 पेयजल परियोजनाएं भी प्रभावित हैं। राज्य सरकार के अलर्ट के बाद लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

23 एवं 24 अगस्त को सभी शिक्षण संस्थान बंद

चंबा उपायुक्त ने आदेश जारी करते हुए भटियात एवं सिहुंता तहसील के सभी सरकारी, निजी स्कूल, आईटीआई, महाविद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र 23 व 24 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए है। लिहाला, शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख सार्वजनिक सुरक्षा का मामला होने के कारण उनको जिम्मेदारी दी है की वो इन नियमो का कढ़ाई से पालन करवाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password