MP Weather News:प्रदेश के कई जिलों में जमकर हुई बारिश, राजधानी के इस इलाके में गिरे ओले…

भोपाल। प्रदेश में नौतपा के बीच बारिश और आंधी का सिलसिला लगातार जारी है। नौतपा के छटवें दिन रविवार को भी प्रदेश में बादल जमकर बरसे। राजधानी के कोलार क्षेत्र में ओले भी देखने को मिले। वहीं कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। शाम 5 बजे के बाद भोपाल, सागर और होशंगाबाद में तेज हवाएं चलती रहीं। इसके साथ ही झमाझम बारिश भी देखने को मिली है। राजधानी में शाम करीब 6 बजे कोलार इलाके में ओले भी देखने को मिले हैं। होशंगाबाद में हवा आंधी चलने से भोपाल-नागपुर हाईवे पर पेड़ गिरा गया।

पेड़ गिरने से सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी जोरदार बारिश देखने को मिली है। जबलपुर, में बादल छाए हुए हैं, जबकि इंदौर और ग्वालियर में मौसम सामान्य है। बीते मंगलवार को नौतपा के पहले दिन तापमान के मामले में 7 साल का रिकॉर्ड भी टूटा है। भोपाल में मंगलवार को नौतपा के पहले दिन 39.8 डिग्री रहा। इससे पहले 2014 में नौतपा के पहले दिन तापमान 39.8 पहुंचा था। इस साल के नौतपा में पहले ही मौसम विभाग ने गर्मी से राहत रहने की उम्मीद जताई थी।

शनिवार को भी हुई झमाझम बारिश
इस साल के नौतपा में मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पांच दिन बारिश होगी और केवल चार दिन ही गर्मी का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि पिछले साल के नौतपा काफी गर्म रहे थे। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अगर पिछले 9 सालों के रिकॉर्ड की बात करें तो केवल तीन सालों में ही नौतपा काफी गर्म रहा। बीते 2015, 2018 और 2019 साल में ही नौतपा काफी गर्म रहा। बाकी के सालों में नौतपा का औसत तापमान 45 डिग्री ही रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password