Heavy Rain: अगले चार दिनों में प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी ! विभाग ने मछुआरों समेत लोगों से की सतर्क रहने की अपील

Heavy Rain: अगले चार दिनों में प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी ! विभाग ने मछुआरों समेत लोगों से की सतर्क रहने की अपील

भुवनेश्वर। Heavy Rain  बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना के कारण मौसम कार्यालय ने शनिवार को अगले चार दिनों में ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य के ऊपर सुबह चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है।

मौसम विभाग की बुलेटिन

मौसम विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, इसके प्रभाव से एक कम दबाव का क्षेत्र मंगलवार के आसपास तटबंध के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में आकार लेने को तैयार है। मछुआरों को मंगलवार को गहरे समुद्र वाले इलाकों में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। मछुआरों को 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवा की गति के साथ संभावित तूफानी मौसम के कारण अगले दो दिनों तक ओडिशा तट से बाहर निकलने से बचने के लिए भी कहा गया है।

मूसलाधार बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने रविवार को कटक, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, गंजम, गजपति, कालाहांडी, केंद्रपाड़ा और कंधमाल जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को तटीय और दक्षिणी ओडिशा में 65-115 मिलीमीटर की भारी बारिश का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को कई जिलों में 116-204 मिलीमीटर मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password