Heavy Rain In MP: प्रदेश के इन जिलों में मूसलाधार बारिश ने खड़ी की मुसीबत, स्टेशन डूबा, घरों में भरा पानी

रतलाम। प्रदेश में बीते दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले एक हफ्ते से राजधानी समेत की जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। शनिवार को भी कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है। रतलाम और शिवपुरी जिलों में मूसलाधार (Heavy Rain In MP) बारिश हुई है। बीते 24 घंटे की बात करें तो आगर-मालवा और रतलाम में तीन से 6 इंच तक हुई मूसलाधार बारिश (Rain In MP) ने बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित कर दी है। शिवपुरी में भीषण बारिश के कारण शहर में तेज बहाव रहा।

यहां पानी के तेज बहाव में एक कार और एक बाइक बह गई है। वहीं आगर-मालवा जिलों में भी मूसलाधार बारिश (Heavy Rain In MP) के कारण कई रहवासी जगहों में पानी भर गया है। साथ ही रतलाम (MP Weather News) में स्टेशन और स्टैंड भी पानी में डूब गया है। रतलाम में भारी बारिश के कारण स्टेशन की पटरियां पानी में डूब गई हैं। वहीं प्लेटफॉर्म पर भी पानी भर गया है। यहां रेलवे ट्रैक पूरी तरह डूब गया है। मौसम विभाग (IMD Bhopal) के मुताबिक आगर-मालवा में सबसे ज्यादा छह इंच तक बारिश (Rain In mp) दर्ज की गई है। इसके साथ ही रतलाम में भी 3 इंच तक बारिश देखने को मिली है। आगर के लखेड़ा और सुसनेर में 6-6 इंच बारिश हुई है।

इतनी बारिश के बाद भी 2 प्रतिशत की कमी…
प्रदेश में इस साल भी जमकर बारिश देखने को मिली है। कई जिलों में मूसलाधार बारिश (MP Weather Update News) के कारण बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है। इसके बावजूद भी प्रदेश में बारिश के कोटे में 2 प्रतिशत की कमी बनी हुई है। इस साल 1 जून से 19 सिंतबर तक प्रदेश में 34 इंच बारिश हो चुकी है। वहीं इस साल का कोटा 36 इंच बारिश के था। इतनी बारिश (MP Weather Update) के बाद भी अभी बारिश के कोटे में 2 इंच की कमी है। वहीं कई जिलों में सूखा के हालात भी बन रहे हैं। प्रदेश के 10 जिलों में इस साल कम (MP Weather News) बारिश देखने को मिली है। प्रदेश के धार, खरगोन, होशंगाबाद, बालाघाट, सिवनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, कटनी और छतपुर में अभी भी 23% से लेकर 41% तक बारिश कम दर्ज की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password