Heavy Rain In MP: प्रदेश में जारी है आफत की बारिश, इस जिले के चार गांव पानी में डूबे, वायुसेना ने किया लोगों का रेस्क्यू

शिवपुरी। प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला बना हुआ है। रोजाना तेज बारिश के कारण कई जिलों में लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं कई जिले तेज बारिश के पानी से जलमग्न हो गए हैं। प्रदेश के शिवपुरी जिले के चार गांव जलमग्न हो गए हैं। यहां फंसे लोगों को बचाने के लिए वायुसेना के जवानों को मोर्चा संभालना पड़ा है। यहां भारी बारिश के कारण कूनो और सिंध नदी उफान पर है। शिवपुरी जिले के चार गांवों में पानी भर गया है। यहां सिंध नदी के उफान में तीन आदिवासी फंस गए थे। जिनका रेसक्यू करने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार को शाम चार बजे करीब सीएम ने बचाव दल पहुंचाने की घोषणा की थी। इसके बाद यहां तीन हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए बैराड़ पहुंचे थे।

यहां पर हेलीकॉप्ट पहुंचने के बाद रेसक्यू ऑपरेशन में तेजी आई है। वहीं स्थानीय लोग भी बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में जुटे हैं। बता दें कि प्रदेश में बारिश के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से भिंड श्योपुर जिलों में कई मकान गिर गए। यहां आफत की बारिश में एक 18 साल की लड़की की मौत हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग द्वारा अभी भी मूसलाधार बारिश की चेतावनी दे रहे हैं। चंबल संभाग के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश ने लोगों को जान बचाने पर मजबूर कर दिया है। भारी बारिश के कारण भिंड में एक कच्चा मकान ढह गया। इस कारण एक लड़की की इसमें दबने से मौत हो गई। वहीं श्योपुर जिले में भारी बारिश ने आफत खड़ी कर दी है। यहां क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए हैं।

बारिश में फंसे लोगों का किया रेस्क्यू
फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। सभी को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। भिंड, श्योपुर के साथ सिंगरौली, रीवा और दतिया जिलों में भी बारिश काफी तबाही मचा रही है। जानकारी के मुताबिक भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया। मकान ढहने से इसमें करीब 6 लोग दब गए हैं। हादसे की जानकारी मिलने के बाद बचाव दल भी मौके पर पहुंचा और 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वहीं एक 18 साल की लड़की की मकान में दबने से मौत हो गई है।

वहीं अन्य 5 लोग घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्योपुर जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। डॉक्टर कॉलोनी में कमर तक पानी भर गया है। यहां रहने वाले लोग घर खाली करने को मजबूर हो गए हैं। इसके साथ ही दतिया जिले में भी कई कॉलोनी जलमग्न हो गईं हैं। श्योपुर जिले में क्वारी नदी भारी बारिश के कारण उफान पर है। श्योपुर जिले में कई गांवों समेत शहर में पानी भर गया है। कई जगहों को पानी ने पूरी तरह से घेर लिया है। विजयपुर बस स्टेंड की दुकानें जलमग्न हो गई हैं। यहां चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password