Heavy Rain Alert: इस राज्य में बारिश ने तोडे़े बड़े रिकॉर्ड, पानी के बहाव में डूबती चली कार

Heavy Rain Alert: इस राज्य में बारिश ने तोडे़े बड़े रिकॉर्ड, पानी के बहाव में डूबती चली कार, देखें वीडियो

जयपुर। Heavy Rain Alert राजस्‍थान में बीते 24 घंटे में अनेक जगह भारी बारिश हुई और राज्य में सर्वाधिक बारिश भीलवाड़ा में दर्ज की गई।वहीं, अचानक भारी बारिश से जोधपुर शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते चौबीस घंटे में भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, अजमेर, सवाई माधोपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, सिरोही, जोधपुर, पाली नागौर एवं जालौर जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है। उसने बताया कि इस दौरान सर्वाधिक बारिश भीलवाड़ा शहर में हुई। भीलवाड़ा में 205 मिलीमीटर एवं जोधपुर तहसील में 175 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी जयपुर में कई दिनों से जारी बूंदाबांदी मंगलवार को भी जारी रही। शहर एवं आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे और रुक-रुककर बूंदाबांदी होती रही। वहीं, अचानक अधिक बारिश होने से जोधपुर शहर में कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

-जोधपुर में भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ। गाड़ी पानी के बहाव के साथ बहती देखी गई। बाढ़ जैसी स्थिति के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘जोधपुर में अचानक अधिक बारिश होने से कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। स्थिति को लेकर कल से ही जिलाधिकारी से संपर्क बना हुआ है एवं (अधिकारियों को) किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।’’ मौसम विभाग ने मंगलवार को भी जोधपुर सहित अनेक जगह भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, 28-29 जुलाई से राज्य के कुछ हिस्सों में मानसून की गतिविधियों में धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है।:

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password