भारी बारिश ने मचाई तबाही, 13 लोगों की मौत, सरकार ने की छुट्टी की घोषणा

तेलंगाना/ आंध्र प्रदेश: देशभर में जहां मानसून ने रवानगी ले ली है वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिस अब अपना कहर बरपा रही है। इन राज्यों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की तबाही से सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है और हादसे में करीब 13 लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं कुछ जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

तेलंगाना सरकार ने तबाही की इस स्थिति को देखते हुए सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी जारी कर दी है और इसी के साथ आज और कल दो दिनों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी है। लोगों को तब तक घर में रहने की सलाह दी गई है जब तक की स्थिति सामान्य नहीं हो जाती और अगर इमरजेंजी ना हो तो बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दी है।

वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद में भी भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त है। इसी स्थिती को देखते हुए लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए हैं। वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया। अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं।’

बारिश के कारण ढहे मकान, तो कहीं गिरी दिवार

जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से दो मकानों पर कुछ पत्थरों के गिरने से 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी और चार अन्य लोग घायल हो गए थे। घायलों का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि इस मंगलवार को हुई भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password