Heavy Rain Alert: अभी नहीं थमा मानसून का दौर, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश का High Alert, स्कूल बंद

Heavy Rain Alert: अभी नहीं थमा मानसून का दौर, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश का High Alert, स्कूल बंद

India Weather Update: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर है तो वहीं पर कहीं-कहीं कम बारिश होने की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने जुलाई के अंत में बारिश काे तेज होने का अलर्ट जारी किया है वहीं पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित उत्तर भारत में 1 अगस्त तक तक भारी बारिश की संभावना जताई है। जम्मू में स्कूलों को बाढ़ के चलते बंद तक कर दिया गया है।

जानें कैसा है आपके राज्य का हाल

राजस्थान में बाढ़ का मंजर

राज्य राजस्थान की बारिश की बात की जाए तो, बारिश का दौर सबसे ज्यादा देखने के लिए मिल रहा है तेज बारिश से सड़कों में जमभराव की स्थिति बन गई तो वही पर कई इलाकों में पानी भरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जोधपुर में तीन दिन तक हुई बारिश के कारण सड़कें दरिया बन गई हैं। जिसके बाद आने वाले 24 घंटों में 2 अगस्त तक मानसून सुस्त रहेगा। फिर 3 से 11 अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

गुजरात में बाढ़ नहीं

आपको बताते चलें कि, गुजरात में अब तक 70% बारिश हो चुकी है। नर्मदा डैम का जलस्तर भी 130.86 मीटर तक पहुंच गया है। यहां पर 118 तहसीलों में बारिश हुई। जहां पर आगे के मौसम की स्थिति की बात की जाए तो, 24 घंटों में बारिश ना होने के आसार है अगस्त से बारिश जोर पकड़ सकती है।

 


बिहार में 3 दिन जमकर बारिश

आपको बताते चलें कि, बिहार में बारिश का दौर जारी है वहीं पर मौसम विभाग के अनुसार 31 जुलाई तक पटना समेत राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना जाहिर की है तो वहीं पर बिजली गिरने के साथ बादल गरजने का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर

आपको बताते चलें कि, उत्तरप्रदेश में बारिश का दौर थमने लगा है जहां पर मौसम विभाग ने 54 जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में एक जून से अभी तक 55% कम बारिश हुई है। इसके अलावा बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password