Heavy Rain Alert: लगातार बारिश के कारण जलमग्न हुए कई इलाके, 24 घंटों में अति बारिश का हाई अलर्ट

Heavy Rain Alert: लगातार बारिश के कारण जलमग्न हुए कई इलाके, 24 घंटों में अति बारिश का हाई अलर्ट

Share This

भुवनेश्वर। Heavy Rain Alert ओडिशा में मूसलाधार बारिश के बाद मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों में नदियां उफान पर पहुंच गईं, जिसके चलते गांव, कृषि भूमि और निचले इलाके जलमग्न हो गए।

मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे से पहले के 24 घंटों के दौरान कम से कम आठ मौसम स्टेशनों में 116 से 204 मिमी ( बहुत भारी स्तर) के बीच बारिश दर्ज की गई है, जबकि 44 स्थानों पर 65 से 115 मिमी के बीच (भारी स्तर) की बारिश हुई है। केंद्र ने कहा कि नवरंगपुर के कोसागुमुडा में 161 मिमी (बहुत भारी) स्तर की बारिश हुई, इसके अलावा भापुर में 160.2 मिमी बारिश हुई। मौसम केंद्र के अनुसार गंजम जिले में भारी बारिश हुई है और जिला मुख्यालय छत्रपुर में 142 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी तरह, गजपति, रायगढ़, कटक, कालाहांडी, कंधमाल और कोरापुट जिलों में भारी बारिश हुई। भुवनेश्वर में 76 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि कटक शहर में 31 मिमी बारिश हुई।

भारी बारिश से बहा मकान

अधिकारी ने बताया कि नवरंगपुर में भारी बारिश के बाद एक मकान ढहने से छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि नुआपाड़ा में एक पुल बह गया, जबकि मलकानगिरी जिले के कई इलाके लगातार बारिश के कारण जलमग्न हो गए। मौसम विभाग ने बुधवार सुबह तक बारगढ़, संबलपुर, अंगुल और क्योंझर जिलों में कुछ स्थानों पर 204 मिमी से अधिक बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने बुधवार को झारसुगुडा, सुंदरगढ़, संबलपुर, क्योंझर, देवगढ़, अंगुल, मयूरभंज, बालासोर और बारगढ़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया है, जिसके तहत बहुत भारी स्तर की बारिश होने का अनुामन जताया जाता है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password