Heavy Rain Alert: फिर शुरू हो जाएगा भारी बारिश का दौर, जाने क्या है IMD की बड़ी भविष्यवाणी

Heavy Rain Alert: फिर शुरू हो जाएगा भारी बारिश का दौर, जाने क्या है IMD की बड़ी भविष्यवाणी

Heavy Rain Alert: देशभर में कही तेज बारिश तो कही सूखे का माहौल बना हुआ है वहीं पर आने वाले हफ्ते रक्षाबंधन पर फिर से भारी बारिश का दौर शुरु होने वाला है जहां पर मध्यप्रदेश, राजस्थान के अलावा कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जानें कैसा है राज्यों में मौसम का हाल 

आपको बताते चलें कि, भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले हफ्ते के लिए तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है, आइए जानते है राज्यों मे कैसा है मौसम

मध्यप्रदेश में बारिश

राज्य में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है तो वहीं पर कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। 24 घंटे में बारिश के बीच बिजली गिरने से सतना में 3 तो विदिशा में 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं भोपाल के मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है जिसके चलते अगले 24 घंटे में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग में तेज बारिश होने के आसार हैं। खबर है कि, इससे 8 अगस्त से कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 18 अगस्त तक प्रदेशभर में पानी गिरता रहेगा। इसके बाद बारिश कम हो सकती है।

 

राजस्थान में कैसी बारिश

आपको बताते चलें कि, राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है जहां पर पिछले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के काछोला में 117MM (4.5 इंच) बरसात हुई। इसी तरह अलवर के सोडावास में भी 108MM बरसात रिकॉर्ड की गई। यहां पर मौसम केन्द्र जयपुर ने 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले 4 दिन मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है।

गुजरात में बारिश
गुजरात में सक्रिय मानसून के चलते आगामी 5 दिनों तक विविध भागों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। कुछ-कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। वहीं, सोमवार को डांग, नवसारी, वलसाड, जूनागढ़ एवं गिर-सोमनाथ में भारी से अतिभारी बारिश की आशंका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password