Heavy Rain Alert: अगले 3 दिनों में जमकर बारिश का अलर्ट, विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की जारी

Heavy Rain Alert: होने वाली है अगले 3 दिनों में जमकर बारिश, विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की जारी

MP Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert: देशभर में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति बनने लगी है वहीं पर जुलाई में जमकर बारिश हो रही है तो वहीं पर मानसूनी बारिश से हालात बाढ़ से बेकाबू है वहीं पर मौसम विभाग ने आज राजस्थान, MP, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान जारी किया है।

 

जानें IMD का भारी अलर्ट

आपको बताते चलें कि, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, देश के कई हिस्सों में भारी बारिश तो वहीं पर कहीं रूक रूक कर बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि, उत्तराखंड के चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौरगढ़ में 21 से 23 जुलाई तक अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। ओडिशा, बिहार और बंगाल के कुछ इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है। बताया जा रहा है कि, राजधानी दिल्ली में आज से लेकर 3 दिनों तक भारी बारिश होने के अलर्ट जारी किया है।

 

जानें राज्यों में बारिश का हाल

मध्यप्रदेश की बारिश

आपको बताते चलें कि,मध्यप्रदेश में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भोपाल में दो दिन से घने काले बादल छाए हैं। .यहां पर मौसम विभाग ने अनुमान जारी करते हुए बताया कि, बादलों में पानी नहीं है, इसलिए बारिश नहीं हो रही है वहीं पर मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है।मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। ग्वालियर-चंबल संभाग में भारी बारिश को लेकर डिप्टी रिलीफ कमिश्नर ने कलेक्टरों को अलर्ट रहने को निर्देश दिए हैं।

राजस्थान की बारिश

आपको राजस्थान की बारिश को लेकर अपडेट जारी किए है। यहां पर राजस्थान में भारी बारिश से नालों और नदियों का पानी ओवरफ्लो चल रहा है जहां पर मौसम विभाग के अनुसार आज गुरुवार को दौसा, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर में भारी बारिश के आसार जताए गए है।  राज्य के उदयपुर, जयपुर, भरतपुर सहित कई जिलों में हल्की बारिश होगी।उदयपुर की गोगुुंदा तहसीला के गोरा गांव से निकलने वाली वाकल नदी जब राजस्थान-गुजरात बॉर्डर तक पहुंचती है तो अद्‌‌भुत नजारा देखने को मिलता है।

उत्तरप्रदेश की बारिश

आपको बताते चलें कि,उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बुधवार दोपहर में झमाझम बारिश हुई, इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। यहां पर राज्य के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है जहां पर मौसम विभाग ने 23 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password