Heavy Rain Alert: गुजरात के नवसारी -वलसाड में भारी बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert: गुजरात के नवसारी -वलसाड में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटे ताबड़तोड़ बारिश के अनुमान

अहमदाबाद। Heavy Rain Alert  दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कई इलाकों में शुक्रवार को भी भारी बारिश जारी रही। सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में छह तालुकाओं में 200 मिमी से अधिक बारिश हुई।

आईएमडी ने जारी किए पूर्वानुमान 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र में अगले 24 घंटे में भी भारी बारिश होने की आशंका जताई है। ‘स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर’ (एसईओसी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार गुजरात में मॉनसून अब भी सक्रिय है। शुक्रवार को सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक पिछले 24 घंटे में दक्षिण गुजरात के वलसाड तथा नवसारी जिलों में और सौराष्ट्र क्षेत्र के गिर सोमनाथ जिले में पर्याप्त बारिश दर्ज की गई। राज्य के अधिकतर हिस्सों में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है।

24 घंटे में इतनी हुई बारिश

विज्ञप्ति के अनुसार, वलसाड के कपराड तालुका में शुक्रवार सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में 253 मिमी बारिश दर्ज की गई। नवसारी के चिखली में 244 मिमी, गिर सोमनाथ के सुतारपाडा में 240 मिमी, वलसाड के गनदेवी या नवसारी में 231 मिमी, धर्मपुर में 212 मिमी, नवसारी तालुका में 211 मिमी और नवसारी के जलालपुर में 183 मिमी बारिश हुई।आईएमडी ने दक्षिण गुजरात के नवसारी तथा डांग जिलों के कुछ इलाकों में और सौराष्ट्र क्षेत्र में अमरेली, जुनागढ़, भावनगर तथा गिर सोमनाथ सहित कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में ‘‘बहुत भारी बारिश’’ होने की आशंका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password