Maharashtra Landslide Incident: भारी बारिश से अचानक हुआ भूस्खलन, कई लोगों के दबे होनें की आशंका

Heavy Floods Alert: 24 घंटों में 5 मौतों के साथ 89 ने तोड़ा दम, लगातार हो रही बारिश मचा रही कहर

महाराष्ट्र। Maharashtra Landslide Incident इस वक्त की बड़ी खबर महाराष्ट्र की भारी बारिश (Heavy Rains) को लेकर सामने आ रही है जहां पर पालघर जिले के वसई इलाके में बड़ा हादसा हो गया जिसमें भूस्खलन की घटना घटित हो गई है।

भूस्खलन की घटना में 2 को बचाया

आपको बताते चलें कि, आज सुबह सामने आई भूस्खलन की घटना में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, दो लोगों को बचाया गया। कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

 

उत्तराखंड: चमोली में कर्णप्रयाग के पास भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग बंद हुआ।

नाउकास्ट ने जारी किए पूर्वानुमान

महाराष्ट्र के पुणे, सतारा, सोलापुर, सांगली और कोल्हापुर जिलों के लिए बुधवार को मौसम संबंधी (नाउकास्ट) चेतावनी जारी करते हुए, वहां अगले तीन से चार घंटे में मध्यम से भीषण बारिश होने का अनुमान जताया है। वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर लगाए गए अनुमान को ‘नाउकास्ट’ कहा जाता है।

 

आईएमडी ने दिए संकेत

आईएमडी ने रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, धुले, नंदुरबार, उस्मानाबाद, औरंगाबाद, बीड और नासिक जिलों के लिए भी ऐसी ही चेतावनी जारी की है। आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा, ‘‘ ठाणे, पालघर, मुंबई और रायगढ़ में कुछ स्थानों पर अगले तीन से चार घंटे में मध्यम से भीषण बारिश होने के आसार हैं।’’ उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार तक राज्य और पुणे जिले में बारिश जारी रहेगी। अधिकारी ने कहा, ‘‘ प्रदेश में आज और कल मानसून जोर पर रहेगा।’’ इस बीच, पुणे और पश्चिमी महाराष्ट्र के अन्य जिलों में लगातार बारिश के कारण विभिन्न बांधों में जल स्तर भी बढ़ गया।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password