Hit And Run Law, ट्रक-ड्राइवर हड़ताल को लेकर एमपी हाइकोर्ट में सुनवाई

Hit And Run Law: HC पहुंचा ट्रक-ड्राइवर हड़ताल मामला, हाइकोर्ट ने एस्मा लगाकर एक्शन लेने के दिए निर्देश

Hit-And-Run-Law
Share This

Hit And Run Law. प्रदेश भर में चल रही ट्रक-बस ड्राइवर की हड़ताल का मामला अब हाइकोर्ट (HC) पहुंच गया है। इस पूरे मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जिम्मेदारों के खिलाफ एस्मा (ASMA) लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान सरकार ने अभिवचन (अंडटेकिंग) किया कि हम पेट्रोलियम और जरूरी चीजों की सप्लाई प्रभावित नहीं होने देंगे। इस दौरान सरकार ने सुनिश्चित किया कि- हड़ताल खत्म कराने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

पीजी नाजपांडे ने दायर की है याचिका
नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच के डॉ. पीजी नाज पांडे और समाजसेवी अखिलेश त्रिपाठी ने इस हड़ताल को लेकर याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय व पंकज दुबे ने पैरवी की। सरकार की ओर से महाधिवक्ता प्रशांत सिंह ने पक्ष रखा।

दूसरे दिन भी जारी हड़ताल
हिट एंड रन (Hit And Run Law) के नए कानून के विरोध में ट्रांसपोर्टर की हड़ताल का आज दूसरा दिन है। इस हड़ताल से प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू हो गई है। एमपी के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर भीड़ देखने को मिल रही है। सागर, छिंदवाड़ा और जबलपुर में पेट्रोल भरवानें के लिए लोग लंबी कतार लगा रहे हैं। वहीं राजधानी भोपाल में हर चौथा पेट्रोल पंप सूख गया है।

क्या है कानून
आपको बता दें कि ड्राइवर उस हिट एंड रन से जुड़े कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

संबंधित खबर:बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का आज दूसरा दिन, रायपुर कलेक्ट्रेट में आपात बैठक 

हिंसक हुई बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल
हिट एंड रन कानून (Hit And Run Law) के विरोध में बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल अब हिंसक रूप लेती जा रही है। जबलपुर में इसी विरोध के दौरान ट्रक ड्राइवर्स ने कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट की है। जहां बीच बचाव में SI के साथ भी झड़प का वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है।

संबंधित खबर:Mohan Yadav: MP के हर गांव में CCTV लगवाएगी मोहन सरकार, पानी को दोबारा इस्तेमाल करने को लेकर भी बनेगी योजना

ग्वालियर में वाहनों से सामने लेटे ड्राइवर
ग्वालियर में भी हिट एंड रन कानून (Hit And Run Law) का असर देखने को मिल रहा है। ग्वालियर में भी बसों और ट्रकों के पहिए थम गए हैं। ड्राइवरो ने झांसी रोड पर चक्का जाम कर दिया है। ड्राइवरों ने वाहनों के सामने लेटकर प्रर्दशन किया है। इस प्रर्दशन के चलते यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।
ये भी पढ़ें:

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल वैन में CCTV कैमरे लगवाना अनिवार्य, आदेश जारी

Top Hindi News Today: हाइकोर्ट पहुंचा ट्रक-ड्राइवर हड़ताल मामला, एस्मा लगाकर एक्शन लेने के दिए निर्देश

Mohan Yadav: कल जबलपुर में होगी CM मोहन पहली सभा, भीड़ जुटाने चाहिए बस; ड्राइवरों को मनाने पहुंचे अफसर, नहीं बनी बात

Mohan Yadav: MP के हर गांव में CCTV लगवाएगी मोहन सरकार, पानी को दोबारा इस्तेमाल करने को लेकर भी बनेगी योजना

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password