स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया, 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को अगले महीने लगेगी वैक्सीन

Image source: twitter @drharshvardhan

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि कोरोना रोधी टीके तैयार करने में 18-19 टीका कंपनियां जुटी हुई हैं, जो कि परीक्षण के विभिन्न चरणों में हैं। जिससे आने वाले समय में भारतीय बाजार में कई और टीके शामिल होंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी बताया कि 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान मार्च में शुरू किया जाएगा।

20-25 देशों को की जाएगी टीकों की आपूर्ति

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत 20-25 देशों को टीकों की आपूर्ति करेगा। इसके साथ ही टीकों से संबंधित फैल रही अफवाहों को नकारते हुए कहा कि सार्वजनिक टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पिछले सात दिनों में देश के 188 जिलों में कोविड-19 का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। डॉ हर्षवर्धन ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने का भी अग्रह किया है।

कोरोना से ठीक हुए मरीजों का अस्पताल में क्लिनिकल ट्रायल होगा शुरू

उन्होंने कहा-यह महत्वपूर्ण है कि कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन करते रहें, जिसे मैं वास्तविक टीकों के साथ सामाजिक टीका कहता हूं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कोरोना से ठीक हो चुके जिन लोगों को अभी भी अन्य प्रकार की दिक्कतें हो रही हैं, उनके लिए अस्पतालों में अलग क्लिनिक शुरू किए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password