शाम 6:30 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, छह जनवरी (भाषा) बुधवार शाम 6:30 बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि26 न्यायालय लीड किसान

न्यायालय कृषि कानूनों के खिलाफ और किसान आन्दोलन संबंधी मामले में 11 जनवरी को करेगा सुनवाई

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि तीन कृषि कानूनों की वैधता को चुनौती देने वाली और दिल्ली सीमा पर किसानों के आन्दोलन से संबंधित याचिकाओं पर11 जनवरी को सुनवाई की जायेगी।

दि30 न्यायालय लीड धर्मान्तरण

न्यायालय उप्र और उत्तराखंड के विवाह के लिये धर्मान्तरण को रोकने वाले कानूनों की वैधता पर करेगा विचार

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विवाह के लिये धर्मान्तरण को रोकने के लिये बनाये गये कानूनों पर रोक लगाने से बुधवार को इंकार कर दिया। हालांकि, न्यायालय ने इन कानूनों के खिलाफ दायर याचिकाओं पर दोनों राज्य सरकारों को नोटिस जारी किये।

प्रादे66 बलात्कार दूसरी लीड हत्या

मंदिर गई महिला से सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या, विपक्ष ने सरकार को घेरा

बदायूं/लखनऊ (उप्र), बदायूं जिले में मंदिर में पूजा करने गयी एक आंगनबाड़ी सहायिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में मंदिर के महंत समेत तीन लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रादे80 परिषद लीड चुनाव

विधान परिषद की 12 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

लखनऊ, उत्तरप्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम बुधवार को घोषित किया गया।

प्रादे28 प.बंगाल सौरव सेहत

सौरव गांगुली की हालत स्थिर, बृहस्पतिवार को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

कोलकाता, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की हालत स्थिर है और उन्हें बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। अस्पताल एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रादे84 उप्र मुरादनगर जांच

मुख्यमंत्री ने मुरादनगर श्मशान स्थल दुर्घटना की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिये

लखनऊ, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान स्थल की दुर्घटना की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिये हैं।

वि35 ब्रिटेन असांजे जमानत

विकीलीक्स के संस्थापक को ब्रिटेन में नहीं मिली जमानत

लंदन, अमेरिका प्रत्यर्पित किये जाने के खिलाफ कानूनी जंग के दौरान 2019 से ही ब्रिटेन की जेल में बंद विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की जमानत याचिका एक ब्रिटिश न्यायाधीश ने बुधवार को खारिज कर दी।

अर्थ26 पेट्रोल- कीमत

पेट्रोल के दाम सर्वकालिक उच्च स्तर के करीब, एक माह के बाद तेल कंपनियों ने बढ़ाये दाम

नयी दिल्ली, करीब एक महीने के अंतराल के बाद सरकारी कंपनियों की बुधवार की वृद्धि से पेट्रोल के दाम अपने सर्वकालिक उच्च स्तर के करीब पहुंच गये। पेट्रोलियम ईंधन का खुदरा विपणन करने वाली सरकारी कंपनियों की एक अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल की कीमतें 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरें 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ायी गयी हैं।

प्रादे85 महाराष्ट्र अदालत टीआरपी मामला

टीआरपी मामले में रिपब्लिक टीवी, अर्नब के खिलाफ सबूत मिले हैं : पुलिस ने उच्च न्यायालय से कहा

मुंबई, मुंबई पुलिस ने बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि टीआरपी से हेरफेर के मामले में रिपब्लिक टीवी और उसके प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ ‘‘कुछ सबूत’ मिले हैं, इसलिए वह नहीं चाहती है कि किसी दंडात्मक कार्रवाई से उन्हें सुरक्षा मिलती रहे।

दि27 वायरस सक्रिय मामले

कोविड-19: कुल मामलों में उपचाराधीन मरीजों की हिस्सेदारी घटकर 2.19 प्रतिशत हुई

नयी दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों में लगातार गिरावट आ रही है और बीते 12 दिनों से रोजाना 300 से कम मौत दर्ज हो रही हैं।

दि44 बर्ड फ्लू परामर्श

चार राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आए; बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए परामर्श जारी : केंद्र

नयी दिल्ली, छह जनवरी (भाषा) केंद्र ने बुधवार को कहा कि चार राज्यों-केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 12 स्थानों पर एवियन इन्फ्लुएंजा या बर्ड फ्लू के मामले सामने आए हैं तथा कुक्कुट, बत्तखों, कौओं एवं प्रवासी पक्षियों में बीमारी के और प्रसार को रोकने के लिए परामर्श जारी किया गया है।

प्रादे67 ओडिशा गैस लीड रिसाव

ओडिशा के राउरकेला इस्पात संयंत्र में गैस रिसाव से चार श्रमिकों की मौत

भुवनेश्वर, ओडिशा में राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की एक इकाई में जहरीली गैस रिसाव से बुधवार को कम से कम चार श्रमिकों की मौत हो गई और कई अन्य बीमार हो गए।

दि20 वायरस ब्रिटेन स्वरूप संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित मामलों की संख्या 71 पहुंची

नयी दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि ब्रिटेन में मिले सार्स-कोव-2 के नए स्वरूप से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या भारत में बढ़कर 71 हो गई है।

दि10 दिल्ली किसान प्रदर्शन ठंड, बारिश के बावजदू अपनी मांगों पर अडिग किसानों ने प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी

नयी दिल्ली, सर्दी, बारिश के बावजूद केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब 40 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अपना प्रदर्शन तेज करने की धमकी दी है। हालांकि खराब मौसम के पूर्वानुमान के मद्देनजर उन्होंने बुधवार को आहूत ‘ट्रैक्टर मार्च’ स्थगित कर दिया।

अर्थ27 आवास- बिक्री

एनसीआर में 2020 में मकानों की बिक्री 50 प्रतिशत गिरी, आठ प्रमुख शहरों में मांग 37 प्रतिशत घटी

नयी दिल्ली, प्रॉपर्टी सलाहकार नाइट फ्रैंक इंडिया ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली-एनसीआर) में आवासीय बिक्री बीते वर्ष के दौरान सालाना आधार पर 50 प्रतिशत घटकर 21,234 इकाई रह गई।

प्रादे18आंध्र प्रदेश मुख्य न्यायाधीश

अरूप कुमार गोस्वामी ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली

अमरावती, अरूप कुमार गोस्वामी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली।

वि17 पेंस ट्रंप लीड रिपोर्ट

पेंस ने ट्रंप से कहा, उनके पास चुनाव नतीजों को चुनौती देने के अधिकार नहीं

वाशिंगटन, उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा है कि उनके पास राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत को चुनौती देने का अधिकार नहीं हैं। एक प्रमुख अखबार ने यह जानकारी दी है, जिसे ट्रंप ने “फर्जी खबर“ बताया है।

वि6 इजराइल भारत रक्षा प्रणाली

भारत, इजराइल ने मध्यम रेंज की मिसाइल रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण किया

यरूशलम, भारत और इजराइल ने मध्यम रेंज की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल (एमआरएसएएम) रक्षा प्रणाली का सफलापूर्वक परीक्षण किया। दोनों देशों ने अपनी युद्धक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए संयुक्त रूप से इस प्रणाली को विकसित किया है और इसका मकसद शत्रु विमान से संपूर्ण सुरक्षा प्रदान करना है।

खेल8 खेल आईसीसी रैंकिंग न्यूजीलैंड

पहली बार नंबर एक टेस्ट टीम बना न्यूजीलैंड

दुबई, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच पारी और 176 रन से जीतकर पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया।

खेल11 खेल भारत लीड संभावना

जीत और रोहित की वापसी से मजबूत बना भारत सिडनी में समीकरण बदलने को तैयार

सिडनी, केवल दस दिन के अंदर फर्श से अर्श पर पहुंचने और ‘बिग हिटर’ रोहित शर्मा की वापसी से मजबूत बनी भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में विजय क्रम जारी रखकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी पर अपना अधिकार बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, पांच जनवरी (भाषा) मंगलवार को शाम साढ़े छह बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि21 न्यायालय लीड सेंट्रल विस्टा

न्यायालय ने बहुमत से फैसला सुनाते हुए सेंट्रल विस्टा परियोजना का रास्ता साफ किया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने ‘सेंट्रल विस्टा’ परियोजना को मिली पर्यावरण मंजूरी और भूमि उपयोग में बदलाव की अधिसूचना को मंगलवार को बरकरार रखा और राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडिया गेट तक तीन किलोमीटर के क्षेत्र में फैली इस महत्वाकांक्षी परियोजना का रास्ता साफ कर दिया।

दि66 जॉनसन यात्रा

बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस की स्थिति के कारण भारत दौरा रद्द किया

नयी दिल्ली, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने देश में कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति के मद्देनजर जनवरी में प्रस्तावित भारत का दौरा रद्द कर दिया है।

दि58 संसद सत्र

सीसीपीए ने 29 जनवरी से संसद का बजट सत्र बुलाए जाने की सिफारिश की

नयी दिल्ली, संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीपीए) ने 29 जनवरी से संसद का बजट सत्र बुलाए जाने की सिफारिश की है । दो हिस्सों में आयोजित होने वाला बजट सत्र आठ अप्रैल को समाप्त होगा। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अर्थ11 लीड मोदी पाइपलाइन

ऊर्जा पर प्रधानमंत्री का खाका: दोगुनी से अधिक होगी प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऊर्जा को लेकर अपनी सरकार का खाका साझा किया। इसके तहत उन्होंने ऊर्जा के उपभोग में स्वच्छ प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी दोगुनी से अधिक करने, ऊर्जा के स्रोतों को विविध बनाने, पूरे देश को एक गैस पाइपलाइन ग्रिड से जोड़ने और लोगों व उद्यमों को किफायती ईंधन मुहैया कराने का जिक्र किया।

दि17 वायरस लीड मामले

भारत में छह महीने से अधिक समय बाद कोविड-19 के सबसे कम 16,375 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में छह महीने से अधिक समय बाद एक दिन में सबसे कम 16,375 नए मामले समाने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़ कर मंगलवार को 1,03,56,844 हो गए।

अर्थ24 टीका -एसआईआई भारत बायोटेक

कोरोना टीके के विकास, आपूर्ति के लिये मिलकर काम करेंगी सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक

नयी दिल्ली, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और भारत बायोटेक ने मंगलवार को कहा कि वे भारत तथा विश्व स्तर पर कोविड-19 टीकों के विकास, विनिर्माण तथा आपूर्ति के लिये मिलकर काम करेंगी।

प्रादे64 बंगाल शुक्ला इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने इस्तीफा दिया

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के युवा और खेल मामलों के राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया । राज्य सचिवालय के सूत्रों ने इस बारे में बताया।

दि35 मंदिर लीड विहिप प्रदर्शन

मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विहिप, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

नयी दिल्ली, दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हनुमान मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रादे94 अदालत लीड मालेगांव

सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मालेगांव विस्फोट मामले में अदालत में पेशी से छूट मिली

मुंबई, मुंबई में एनआईए की एक विशेष अदालत ने 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को अदालत में नियमित रूप से पेश होने से मंगलवार को छूट दे दी।

वि19 वायरस ब्रिटेन लीड लॉकडाउन

कोविड-19 के नए स्ट्रेन से निपटने के लिए ब्रिटेन में सख्त लॉकडाउन लागू

लंदन, कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के तेजी से फैलते खतरे के बीच ब्रिटेन ने सख्त लॉकडाउन लागू किया है और मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वह ‘‘बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक’’ है और फिलहाल देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

वि21 सऊदी दूसरी लीड कतर

कूटनीतिक संबंधों में गतिरोध समाप्त होने की घोषणा के बाद सऊदी अरब पहुंचे कतर के शासक

अल उला (सऊदी अरब), सऊदी अरब ने कतर के साथ वर्षों से चले आ रहे कूटनीतिक संकट को खत्म करने की घोषणा की जिसके बाद मंगलवार को कतर के अमीर सऊदी अरब पहुंचे और यहां के क्राउन प्रिंस ने गले लगाकर उनका अभिनंदन किया।

वि16 भारत वायरस टीका

वैश्विक नेताओं ने वैज्ञानिक नवाचार और निर्णायक कार्रवाई में भारत के नेतृत्व की सराहना की

न्यूयॉर्क, विश्व नेताओं ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए वैज्ञानिक नवाचार और निर्णायक कार्रवाई में भारत के नेतृत्व की सराहना की है।

खेल19 खेल भारत संयोजन

रोहित तीसरे टेस्ट में ले सकते है मयंक की जगह, शारदुल और सैनी में फंसा पेंच

सिडनी, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए गुरूवार को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है जबकि चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शारदुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा।

खेल8 खेल भारत लीड राहुल

कलाई में मोच के कारण केएल राहुल टेस्ट श्रृंखला से बाहर

सिडनी, भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मेलबर्न में अभ्यास के दौरान कलाई में चोट लगने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भाषा कृष्ण

कृष्ण दिलीप

दिलीप

Share This

0 Comments

Leave a Comment

शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, चार जनवरी (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम 6.30 बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

दि44 किसान बैठक समाप्त

सरकार-किसान संगठनों के बीच गतिरोध जारी, अगली बैठक 8 जनवरी को होगी

नयी दिल्ली, कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच सातवे दौर की सोमवार को हुई वार्ता में दोनों पक्षों के बीच मुख्य मुद्दों पर गतिरोध कायम रहा। किसान संगठनों के नेताओं ने बताया कि अगली बैठक 8 जनवरी को होगी ।

दि34 टीकाकरण तीसरी लीड मोदी

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है: मोदी

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औषधि नियामक द्वारा दो टीकों के सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के एक दिन बाद सोमवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है।

प्रादे86 एनसीआर श्मशान छत तीसरी लीड गिरफ्तारी

श्मशान घाट की छत गिरने के मामले में तीन अधिकारी गिरफ्तार, पीड़ितों के परिजन ने राजमार्ग बाधित किया

गाजियाबाद (उप्र), गाजियाबाद पुलिस ने यहां एक श्मशान घाट की छत ढहने के मामले में तीन नगर निकाय अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया, वहीं इलाके में तनाव बढ़ने के बीच हादसे में मारे गए लोगों के परिजन ने अधिक मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर दो शव रखकर दिल्ली-मेरठ राजमार्ग जाम कर दिया।

अर्थ39 वैक्सीन कीमत

कोविड-19 टीके की लागत सरकार को 3-4 डॉलर, निजी क्षेत्र को 6-8 डॉलर पड़ेगी : सीरम

नयी दिल्लीः एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोरोना वायरस टीके की लागत सरकार को प्रति खुराक 3-4 डालर (219-292 रुपये) बैठेगा। इस वैक्सीन की भारतीय विनिर्माता सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अर्थ14 टीका नीति

पहले चरण में प्राथमिकता वाले समूहों के टीकाकरण के लिये टीके का पर्याप्त भंडार: नीति आयोग

नयी दिल्लीः नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने सोमवार को कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों समेत कोरोना महामारी से अग्रिम मोर्चे पर जूझ रहे लोगों का पहले चरण में टीकाकरण करने के लिये देश में टीके का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है।

दि39 वायरस टीका विशेषज्ञ

विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के नये प्रकार के खिलाफ ‘कोवैक्सीन’ की प्रभावशीलता के दावे पर सवाल उठाया

नयी दिल्लीः कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सरकार के इस दावे पर सोमवार को सवाल उठाया कि भारत बायोटेक का कोविड-19 टीका ‘कोवैक्सीन’ कोरोना वायरस के नये प्रकारों के खिलाफ कारगर हो सकता है और इसका इस्तेमाल ‘‘बैकअप’’ के तौर पर किया जा सकता है। विशेषज्ञों ने इस दावे और टीके की सुरक्षा और प्रभावशीलता के वैज्ञानिक आधार की मांग की।

दि38 वायरस ब्रिटेन स्वरूप संक्रमित

कोरोना वायरस के नये प्रकार से देश में 38 लोग संक्रमित

नयी दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के मिले नये प्रकार सार्स—सीओवी—2 से देश में अब तक 38 लोग संक्रमित पाये गये हैं । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी ।

दि14 वायरस दूसरी लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 16,504 नए मामले, नमूनों के संक्रमित आने की दर गिरकर 5.89 प्रतिशत हुई

नयी दिल्लीः भारत में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 20 हजार से कम नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,03,40,469 हो गए, जिनमें से 99.46 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं नमूनों के संक्रमित आने की दर भी गिरकर 5.89 प्रतिशत हो गई है।

प्रादे56 बिहार स्कूल खुले

बिहार में नौ महीने बाद फिर से खुले सभी शिक्षण संस्थान

पटनाः बिहार में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर सहित सभी शिक्षण संस्थान करीब नौ महीने के बाद सोमवार को फिर से खुल गए।

वि18 वायरस ब्रिटेन ऑक्सफोर्ड टीका

दुनिया में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का पहला कोविड-19 टीका ब्रिटेन में किडनी के मरीज को दिया गया

लंदनः ब्रिटेन में सोमवार से ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित कोविड-19 टीके का टीकाकरण शुरू हुआ और दुनिया में पहला टीका ऑक्सफोर्ड में जन्मे 82 वर्षीय ब्रायन पिंकर को दिया गया जिनकी किडनी के रोग के चलते डायलिसिस की जा रही है।

अर्थ41 लीड शेयर

वैक्सीन को मंजूरी से बाजार में उत्साह, सेंसेक्स पहली बार 48,000 अंक के पार

मुंबईः भारत ने कोरोना वायरस के दो टीकों को मंजूरी दे दी है। इससे शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार नौवें कारोबारी सत्र में तेजी का सिलसिला जारी रहा और सेंसेक्स पहली बार 48,000 अंक के स्तर के पार बंद हुआ।

खेल14 खेल हॉकले लीड भारत

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा, भारत ने ब्रिस्बेन से टेस्ट हटाने का अनुरोध नहीं किया

सिडनीः क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि भारतीय टीम पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password