शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार

नयी दिल्ली,14 जनवरी (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि50 किसान तोमर

सरकार-किसान संगठनों की वार्ता तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को होगी : तोमर

नयी दिल्ली, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान संगठनों और सरकार के बीच नौवें दौर की वार्ता तय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को होगी और केंद्र को उम्मीद है कि चर्चा सकारात्मक होगी।

प्रादे54 पंजाब किसान लीड मान

भाकियू नेता मान कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय की ओर से गठित समिति से अलग हुए

चंडीगढ़, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष भूपिन्दर सिंह मान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कृषि कानूनों पर किसानों और केंद्र के बीच गतिरोध को सुलझाने के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित चार सदस्यीय समिति से अलग हो गए हैं।

प्रादे49 किसान कांग्रेस राहुल

किसानों को बर्बाद करने के लिए साजिश कर रही है सरकार: राहुल

मदुरै, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश कर रही है।

दि23 मोदी वायरस लीड टीका

कोविड-19: प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को करेंगे टीकाकरण अभियान की शुरुआत

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 16 जनवरी को देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे।

दि30 संसद सत्र

संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से

नयी दिल्ली, संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा । सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्‍त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा । लोकसभा सचिवालय ने यह जानकारी दी ।

प्रादे73 कर्नाटक राजनाथ

अगर कोई ‘महाशक्ति’ हमारे सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ सिंह

बेंगलुरु, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ आठ महीने से चल रहे गतिरोध के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता लेकिन यदि कोई ‘महाशक्ति’ देश के सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो देश के सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।

दि42 वायरस टीका तनाव

अवसाद और तनाव कोविड-19 टीकों की प्रभावकारिता को कम कर सकते हैं: वैज्ञानिक

नयी दिल्ली, वैज्ञानिकों का कहना है कि अवसाद, तनाव और अकेलापन शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को कमजोर करके कोविड-19 टीके समेत विभिन्न टीकों की प्रभावकारिता को कम कर सकता है।

दि38 दिल्ली केजरीवाल लीड टीकाकरण

कोविड टीकाकरण पर सभी तैयारियां पूरी, सप्ताह में चार दिन लगेंगे टीके : केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने 16 जनवरी से कोरोना वायरस का टीका लगाए जाने की मुहिम की शुरुआत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और शहर में हर निर्धारित दिन पर 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

वि22 चीन लीड डब्ल्यूएचओ

कोविड-19 महामारी की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए डब्ल्यूएचओ के 13 वैज्ञानिक वुहान पहुंचे

बीजिंग/वुहान, कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के 13 अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ बृहस्पतिवार को चीन के वुहान पहुंचे, वहीं दो अन्य कोरोना वायरस एंटीबॉडी के लिए पॉजिटिव पाये जाने के बाद सिंगापुर से वुहान के लिए रवाना नहीं हुए।

वि16 अमेरिका ट्विटर लीड ट्रंप

ट्रंप के ट्विटर हैंडल पर लगा प्रतिबंध ‘जायज’ लेकिन ‘खतरनाक’ : जैक डोर्सी

न्यूयॉर्क, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हैंडल स्थाई तौर पर बंद करने के कंपनी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह ‘‘खतरनाक परंपरा है’’ और दिखाता है कि कंपनी अपने मंच पर ‘‘स्वस्थ और साफ संवाद को बढ़ावा देने में‘‘ असफल रही है।

अर्थ27 अमेरिका एच-1बी वेतन

ट्रम्प प्रशासन ने एच-1बी श्रमिकों के वेतन में बढ़ोतरी के लिए अंतिम नियमों की घोषणा की

वाशिंगटन, ट्रंप प्रशासन ने सस्ते विदेशी श्रमिकों से अमेरिकी कामगारों के हितों की रक्षा करने के लिए एच-1बी जैसे वीजा कार्यक्रमों के जरिए आने वाले विदेशी कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की है और इसके लिए अंतिम नियमों की घोषणा की है।

खेल21 खेल लीड लंका

श्रीलंका 135 रन पर ढेर, शुरुआती झटकों से उबरा इंग्लैंड

गॉल, ऑफ स्पिनर डॉम बेस के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से श्रीलंका को सस्ते में समेटने के बाद इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पहले दिन ही अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

भाषा जोहेब माधव

माधव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password