मुख्य समाचार रात नौ बजे

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बुधवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि69 किसान दूसरी लीड बैठक

किसान संगठनों और सरकार के बीच कुछ सहमति बनी, चार जनवरी को फिर होगी वार्ता

नयी दिल्ली, सरकार ने बुधवार को एमएसपी खरीद प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन पर एक समिति गठित करने की पेशकश की और विद्युत शुल्क पर प्रस्तावित कानूनों तथा पराली जलाने से संबंधित प्रावधानों को स्थगित रखने पर सहमति जताई, लेकिन किसान संगठनों के नेता पांच घंटे से अधिक समय तक चली छठे दौर की वार्ता में तीनों नए कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की अपनी मुख्य मांग पर अड़े रहे। अब चार जनवरी को फिर से वार्ता होगी।

वि31 यमन हवाई अड्डा लीड विस्फोट

यमन के अदन हवाई अड्डे पर नये कैबिनेट सदस्यों का विमान उतरने से पहले धमाका

सना (यमन), यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर बुधवार को एक बड़ा धमाका हुआ। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह धमाका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आ रहे विमान के उतरने से महज कुछ समय पहले हुआ।

अर्थ65 आयकर -लीड समयसीमा

आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख 10 जनवरी तक बढ़ाई गई

नयी दिल्ली, सरकार ने व्यक्तिगत आयकरदाताओं के लिए वित्त वर्ष 2019-20 के लिए आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को दस दिन बढ़ाकर 10 जनवरी, 2021 तक कर दिया है।

वि24 वायरस ब्रिटेन ऑक्सफोर्ड लीड टीका

ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके को ब्रिटिश नियामक ने मंजूरी दी

लंदन, ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित और एस्ट्राजेनेका द्वारा उत्पादित कोविड-19 टीके को बुधवार को मानव पर इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी। फाइजर/बायोएनटेक टीके के बाद यह दूसरा टीका है जिसे देश में इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई है।

अर्थ62 मंत्रिमंडल लीड लॉजिस्टिक

ग्रेटर नोएडा में ‘मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक’, परिवहन का बड़ा केंद्र बनाने को मंजूरी,

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 3,883.80 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ‘मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक’ और परिवहन केंद्र (एमएमटीएच) बनाने को मंजूरी दे दी।

दि59 गृह नगा एएफएसपीए

समूचा नगालैंड एएफएसपीए के तहत ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित, क्योंकि स्थिति ‘खतरनाक’: गृह मंत्रालय

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने बुधवार को समूचे नगालैंड को और छह महीनों के लिए ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित कर दिया। इससे विवादास्पद एएफएसपीए कानून वहां बना रहेगा। इस कानून के तहत सुरक्षा बलों को कहीं भी अभियान चलाने तथा किसी को भी पूर्व वारंट के बिना गिरफ्तार करने का अधिकार है।

प्रादे104 असम विधानसभा मदरसा

असम विधानसभा में सरकारी मदरसे समाप्त करने के प्रावधान वाला विधेयक पारित

गुवाहाटी, असम विधानसभा ने राज्य के सभी सरकारी मदरसों को समाप्त कर उन्हें सामान्य स्कूल में तब्दील करने के प्रावधान वाले विधेयक को बुधवार को मंजूरी दे दी।

दि32 विमान स्थगित अंतरराष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ायी गयी

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ा दी गयी है। विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वि38 ब्रिटेन ब्रेक्जिट करार

ब्रिटिश सांसदों ने यूरोपीय संघ के साथ ब्रेक्जिट ‘ऐतिहासिक’ करार को मंजूरी दी

लंदन, ब्रिटेन की संसद ने बुधवार को ब्रेक्जिट करार को 73 के मुकाबले 521 मतों से मंजूरी दे दी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने के तहत हुए मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) को संसदीय मंजूरी दिलाने के लिए क्रिसमस की छुट्टियों के बाद बुधवार को संसद का सत्र बुलाया था ताकि अगले साल एक जनवरी को ईयू से भविष्य में होने वाले संबंधों के लिए प्रभावी हो रहा कानून संसदीय मंजूरी के साथ सभी बाधाएं पार कर जाए।

प्रादि22 कोविंद लीड डिजिटल

डिजिटल बुनियादी ढांचा मजबूत बनाने के कारण भारत कोरोना के प्रतिकूल प्रभावों को कम कर सका: कोविंद

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आने वाले समय में कोविड-19 महामारी समाप्त होने की उम्मीद जताते हुए बुधवार को कहा कि हाल के वर्षों में डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के कारण भारत कोरोना के कारण उत्पन्न गतिशीलता संबंधी प्रतिबंधों के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने में सफल रहा ।

प्रादे122 जम्मू-कश्मीर दूसरी लीड मुठभेड़

मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए : पुलिस, परिवारों का दावा, आतंकवाद से नहीं जुड़े थे पीड़ित

श्रीनगर, पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि श्रीनगर के परिम्पोरा इलाके में बीती रात शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। लेकिन मारे गए युवकों के परिवारों का कहना है कि उन लोगों का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं था और उनमें से दो छात्र थे।

अर्थ64 मंत्रिमंडल- लीड एथनॉल

एथनॉल उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 4,573 करोड़ रुपये की ब्याज सहायता योजना को मंजूरी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को देश में एथनॉल उत्पादन को बढ़ावा देने के लिये 4,573 करोड़ रुपये की ब्याज सहायता योजना को मंजूरी दे दी। सरकार ने पेट्रोल में मिलाने के लिए एथनॉल का उत्पादन करने वाली डिस्टिलरीज को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराने के वास्ते इस योजना को मंजूरी दी है।

दि35 वायरस लैब तकनीशियन (फोटो के साथ)

अशफाक अहमद: कोविड-19 के खिलाफ जंग में रोजाना 200 से अधिक जांच करने वाले लैब तकनीशियन

नयी दिल्ली, लैब तकनीशियन अशफाक अहमद कोरोना वायरस महमारी के दौरान अपने कारनामे के लिये चर्चा में हैं। वह 30-40 सेकेंड में नमूने ले लेते हैं, रोजाना 200 से अधिक जांच करते हैं और पांच महीने में कम से कम 30,000 नमूनों की जांच कर चुके हैं।

प्रादे90 राजस्थान अजहरुद्दीन कार

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की कार पलटी

जयपुर, राजस्थान में सवाईमाधोपुर जिले के सूरवाल थाना क्षेत्र में बुधवार को पूर्व क्रिकेटर अजहरूद्दीन की कार पलट गई। हालांकि कार में सवार सभी लोग सुरक्षित बताये गये है।

दि71 गणतंत्र दिवस परेड

गणतंत्र दिवस परेड में बदलाव की संभावना, छोटी होंगी टुकड़ियां, दर्शक भी होंगे कम

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अगले महीने राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में कई सारे बदलाव किए जाने की संभावना है। परेड में हिस्सा लेने वाली टुकड़ियों के आकार को घटाया जाएगा, परेड की दूरी कम की जाएगी और पूर्व के वर्षों की तुलना में कम लोगों की मौजूदगी रहेगी। सूत्रों ने बुधवार को इस बारे में बताया।

दि44 महाराष्ट्र पवार साक्षात्कार

महाराष्ट्र सरकार को गिराने के प्रयासों को कामयाबी नहीं मिलेगी : पवार

नयी दिल्ली, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने के प्रयासों में भाजपा को कोई सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

दि16 विमानन ब्रिटेन लीड उड़ान

ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही सात जनवरी तक स्थगित : पुरी

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं सात जनवरी तक स्थगित रहेंगी और इसके बाद ‘‘कड़े नियमों’’ के तहत इनका संचालन किया जाएगा।

प्रादे114 प.बंगाल लीड तृणमूल धनखड़

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग की, धनखड़ ने किया पलटवार

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को राज्यपाल जगदीप सिंह धखनखड़ के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए उन्हें ‘ संवैधानिक सीमाओं का उल्लंघन’ करने पर वापस बुलाने की मांग की।

प्रादे47 कश्मीर ठंड

कश्मीर भीषण शीतलहर की चपेट में, गुलमर्ग में तापमान शून्य से 11 डिग्री सेल्सियस कम

श्रीनगर, कश्मीर बुधवार को भीषण शीतलहर की चपेट में रहा और समूची घाटी में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।

दि41 उप्र धर्मांतरण प्रशासनिक अधिकारी

पूर्व नौकरशाहों ने उप्र को बताया ‘‘घृणा राजनीति का केंद्र’’

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 104 पूर्व नौकरशाहों ने पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि प्रदेश ‘ घृणा राजनीति, विभाजन और कट्टरता का केंद्र’ बन गया है और शासन के संस्थान ‘ सांप्रदायिक जहर’ में शामिल हो गए हैं।’’

वि11 वायरस हैरिस टीका

अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सार्वजनिक रूप से कोविड-19 टीका लगवाया

वाशिंगटन, अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने लोगों के बीच विश्वास पैदा करने के लिये सार्वजनिक रूप से मॉडर्ना कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और अमेरिकी नागरिकों से भी टीका लगवाने का अनुरोध किया।

दि46 मंत्रिमंडल लीड मिशन

मंत्रिमंडल ने एस्टोनिया, पैराग्वे, डोमिनिकन रिपब्लिक में भारतीय मिशन स्थापित करने को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एस्टोनिया, पैराग्वे, डोमिनिकन रिपब्लिक में भारतीय मिशन स्थापित करने को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी ।

दि5 ब्रिटेन वायरस भारत

ब्रिटेन से लौटे 14 और लोग वायरस के नए ‘स्ट्रेन’ से संक्रमित, कुल मामले बढ़कर 20 हुए

नयी दिल्ली, ब्रिटेन से भारत लौटे कुल 20 लोग सार्स-सीओवी-2 के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित पाए गए हैं।

दि18 ईडी छापेमारी प्रजापति

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे72 महाराष्ट्र अदालत टीआरपी घोटाला

टीआरपी घोटाला : बार्क के पूर्व सीईओ को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

मुंबई, स्थानीय अदालत ने रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता को बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उन्हें टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स) घोटाला के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

प्रादे27 महाराष्ट्र वायरस लॉकडाउन

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के तहत पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी तक बढ़ाई गई

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में लगाई गई पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। इस संबंध में 29 दिसंबर को परिपत्र जारी किया गया।

दि10 वायरस लीड मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,549 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,549 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,02,44,852 हो गई है, जबकि इनमें से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 98.34 लाख हो गई है।

दि8 दिल्ली ठंड

दिल्ली में ठंड का प्रकोप बढ़ा, अगले दो दिनों तक और बढ़ेगी ठिठुरन

नयी दिल्ली, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने से बुधवार को ठंड का प्रकोप बढ़ गया।

अर्थ30 शेयर बंद

सेंसेक्स, निफ्टी रिकार्ड ऊंचाई पर बंद, ब्रिटेन में कोविड टीके को मंजूरी मिलने से धारणा में सुधार

मुंबई, शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स तथा एनएसई निफ्टी दोनों नये रिकार्ड स्तर पर बंद हुए। वित्तीय कंपनियों, वाहन और आईटी कंपनियों के शेयरों की अगुवाई में शेयर बाजारों में यह तेजी आयी है।

अर्थ26 आयकर- रिटर्न

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 29 दिसंबर तक 4.54 करोड़ आयकर रिटर्न दाखिल किए गए

नयी दिल्ली, वित्त वर्ष 2019-20 (आकलन वर्ष 2020-21) के लिए 29 दिसंबर तक 4.54 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न दाखिल किए गए हैं। आयकर विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

खेल7 खेल लीड न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत

माउंट मोनगानुई , न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को 101 रन से हराकर इस सत्र में घरेलू टेस्ट मैचों में जीत की हैट्रिक लगाई और दो मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत भी बना ली ।

भाषा शफीक उमा

उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

रात नौ बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 29 दिसम्बर (भाषा) ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से मंगलवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

दि66 वायरस टीका पूर्वाभ्यास

देश के चार राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण के लिये पूर्वाभ्यास का सफलता पूर्वक आयोजन : केंद्र

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस संक्रमण के टीकाकरण अभियान की तैयारियों एवं कार्यप्रणाली का आकलन करने के लिये आंध्र प्रदेश, पंजाब, गुजरात एवं असम में सफलता पूर्वक पूर्वाभ्यास का आयोजन किया गया । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी । देश में जल्दी ही कोविड-19 टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद है।

दि63 दिल्ली किसान लीड आप वाईफाई

सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को मुफ्त वाईफाई सुविधा मुहैया कराएगी दिल्ली सरकार : राघव चड्ढा

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मंगलवार को बताया कि सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराने के लिए हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे।

दि60 किसान शाह लीड मंत्री

किसानों के साथ वार्ता से एक दिन पहले तोमर, गोयल ने की अमित शाह से मुलाकात

नयी दिल्ली, केंद्र और किसानों के बीच अगले दौर की वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

दि61 किसान सरकार पत्र

किसानों ने केंद्र को लिखा पत्र, 30 दिसंबर की वार्ता के दौरान अपना एजेंडा स्पष्ट किया

नयी दिल्ली, प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने बुधवार को दोनों पक्षों के बीच प्रस्तावित वार्ता के संबंध में मंगलवार को केंद्र सरकार को पत्र लिखा और कहा कि चर्चा केवल तीन कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीकों एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की वैध गारंटी देने पर ही होगी।

दि56 वायरस लीड स्वास्थ्य मंत्रालय

कोविड के नए स्वरूप पर टीके के कारगर न होने के कोई साक्ष्य नहीं : सरकार

नयी दिल्ली, सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 का टीका वायरस के नए स्वरूप के खिलाफ भी काम करेगा और ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं कि मौजूदा टीका ब्रिटेन या दक्षिण अफ्रीका से आए सार्स-सीओवी-2 के नए स्वरूप से सुरक्षा में नाकाम रहेगा।

दि48स्वास्थ्य नया वायरस यात्री

नौ से 22 दिसंबर तक भारत पहुंचे कोरोना संक्रमित सभी यात्रियों की ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ की जाएगी

नयी दिल्ली, वे सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ का हिस्सा होंगे जो नौ से 22 दिसंबर तक भारत पहुंचे हैं और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। केंद्र यह कवायद इसलिए कर रहा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं ये लोग विषाणु के उस नए प्रकार से तो संक्रमित नहीं हैं जो हाल में ब्रिटेन में पाया गया है।

प्रादे91 लव जिहाद दूसरीलीड अध्यादेश

लव जिहाद : मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल ने ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ को मंजूरी दी

भोपाल, मध्यप्रदेश सरकार ने कथित ‘लव जिहाद’ के खिलाफ मंगलवार को ‘मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ को मंजूरी दे दी।

प्रादे142 तेलंगाना वायरस टीका उत्परिवर्तन

उत्परिवर्तित कोरोना वायरस के खिलाफ काम कर सकता है ‘कोवैक्सिन’ : भारत बायोटेक

हैदराबाद, कोविड-19 के लिए भारत बायोटेक कंपनी द्वारा विकसित किया जा रहा टीका ‘कोवैक्सिन’ वायरस के उत्परिवर्तन से बचाव कर सकता है। शहर स्थित टीका निर्माता कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एला ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रादे140 तमिलनाडु दूसरी लीड रजनीकांत

राजनीति में नहीं आऊंगा और न ही पार्टी का गठन करूंगा : रजनीकांत

चेन्नई,दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने मंगलवार को अपने रुख में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा कि वह खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे। इसके साथ ही उनकी बहुप्रतीक्षित योजना पर विराम लग गया। अभिनेता ने हाल ही में खुद के अस्पताल में भर्ती होने को ईश्वर की चेतावनी करार दिया।

प्रादे128 उप्र तीसरी लीड मोदी

विकास को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए : मोदी

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पूर्ववर्ती सरकारों पर रेलवे के आधुनिकीकरण की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि विकास को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।

वि24 नेपाल राजनीति प्रदर्शन

अगर प्रधानमंत्री ओली गलतियां मान लेते हैं तो सबकुछ भुलाने को तैयार: नेपाल ने रैली में कहा

काठमांडू, सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिद्वंद्वी धड़े के अध्यक्ष माधव कुमार नेपाल ने मंगलवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली अपनी गलतियों को स्वीकार करने को तैयार हैं तो पार्टी को अब भी एकजुट रखा जा सकता है।

वि23 यूएई भारत कामगार जलपान

दुबई में भारतीय वाणिज्य महादूत हर महीने भारतीय कामगारों के लिए करेंगे जलपान का आयोजन

दुबई, दुबई में भारतीय महावाणिज्य दूतावास समुदाय तक पहुंच की नई पहल के तहत एक जनवरी से भारतीय कामगारों के लिए हर महीने उनके आवास परिसरों में जलपान का आयोजन करेगा।

अर्थ49 सेबी जुर्माना- एनडीटीवी

सेबी ने खुलासे में खामी को लेकर एनडीटीवी पर लगाया पांच करोड़ रुपये का जुर्माना

नयी दिल्ली, बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने मंगलवार को एनडीटीवी पर वीसीपीएल ऋण समझौतों के बारे में मूल्य-संवेदनशील जानकारी का खुलासा नहीं करने के चलते पांच करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया।

अर्थ48 कोयला ब्लॉक- राजस्व

सरकार ने नीलाम, आवंटित कोयला ब्लॉकों से नवंबर तक 8,965 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाया

नयी दिल्ली, सरकार ने नीलाम किये गये और आवंटित कोयला ब्लॉकों से पिछले महीने यानी नवंबर तक 8,964.75 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाया है। कोयला मंत्रालय ने यह जानकारी।

अर्थ47 एयरएशिया- टाटा हिस्सेदारी

एयरएशिया इंडिया में 3.76 करोड़ डॉलर में 32.67 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदेगी टाटा संस

मुंबई,टाटा संस किफायती सेवाएं देने वाली विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया (एएआई) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 83.67 प्रतिशत करेगी। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि वह एयरएशिया इन्वेस्टमेंट लि. (एएआईएल) से विमानन कंपनी की 32.67 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण 3.76 करोड़ डॉलर में करेगी।

खेल31 खेल फुटबॉल नंदी

ओलंपिक 1956 में चौथे स्थान पर रही फुटबॉल टीम के सदस्य नंदी का निधन

कोलकाता, ओलंपिक 1956 में चौथे स्थान पर रहने वाली भारतीय फुटबॉल टीम के सदस्य निखिल नंदी का मंगलवार को यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

खेल27 खेल आस्ट्रेलिया स्थल

सीए ने की पुष्टि, सिडनी में ही होगा भारत-आस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

सिडनी, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट का आयोजन मंगलवार को सिडनी में ही कराने का फैसला किया।

खेल20 खेल भारत लीड प्रतिक्रिया

तेंदुलकर, कोहली समेत क्रिकेट जगत ने मेलबर्न टेस्ट जीतने पर भारतीय टीम की तारीफ की

नयी दिल्ली, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली समेत भारतीय क्रिकेट जगत ने एडीलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद मेलबर्न टेस्ट जीतकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करने वाली भारतीय टीम की तारीफ की ।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password