मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

नयी दिल्ली, सात जनवरी (भाषा) बृहस्पतिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

वि12 अमेरिका दूसरी लीड प्रदर्शन

कैपिटल बिल्डिंग में घुसे ट्रंप समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, चार लोगों की मौत

वाशिंगटन, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए हैं।

दि8 मोदी लीड अमेरिका झड़प

लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी प्रदर्शनों से बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों और पुलिस के बीच बुधवार को हुई हिंसक झड़प पर चिंता व्यक्त की और कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी प्रदर्शनों से बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

दि25न्यायालय विधायक विलय

बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में न्यायालय का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी में विलय के मामले में दो याचिकाओं पर बृहस्पतिवार को राज्य विधान सभा अध्यक्ष और अन्य को नोटिस जारी किये।

दि19 मोदी लीड मालवहन गलियारा

आगाज अच्छा है तो आने वाला समय भी ‘शानदार’ होना तय: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत में निर्मित कोविड-19 के दो टीकों को मिली मंजूरी और नए साल में विकास संबंधी विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का उल्लेख करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि नए साल में देश का आगाज अच्छा है तो आने वाला समय ‘‘शानदार और जानदार’’ होना तय है।

दि15 दिल्ली किसान मार्च

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

नयी दिल्ली, कड़ी सुरक्षा के बीच हजारों किसानों ने बृहस्पतिवार को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन स्थल-सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर रैली निकाली।

वि20 अमेरिका सेना सीआईओ

पहली बार भारतवंशी बना अमेरिकी सेना का सीआईओ

वाशिंगटन, भारतीय मूल के डॉ.राज अय्यर अमेरिकी सेना के पहले मुख्य सूचना अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। पेंटागन ने जुलाई 2020 में इस पद को सृजित किया था।

अर्थ9 एफआरएआई तंबाकू

एफआरएआई ने पीएम से तंबाकू उत्पादों पर कानून में प्रस्तावित बदलावों को वापस लेने का आग्रह किया

नयी दिल्ली, छोटे और मझोले खुदरा कारोबारियों की संस्था फेडरेशन ऑफ रिटेलर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफआरएआई) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादों पर कानून में प्रस्तावित संशोधनों को वापस लेने का आग्रह किया।

वि15 अमेरिका प्रदर्शन विश्व लीड प्रतिक्रिया

अमेरिका के कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा की विश्व नेताओं ने की निंदा, शांतिपूर्वक सत्ता हस्तांतरण की अपील

तोक्यो, अमेरिका में कैपिटल बिल्डिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के हंगामे और हिंसा की दुनिया भर के नेताओं ने निंदा की है और इसकी वजह से देश में उपजे हालात पर क्षोभ जताया है। विभिन्न देशों के नेताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हस्तांतरण का आह्वान किया है।

प्रादे13 बंगाल गांगुली छुट्टी

सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कोलकाता, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को दिल का हल्का दौरा पड़ने के पांच दिन बाद बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

खेल15 खेल लीड भारत

लाबुशेन और पुकोवस्की के अर्धशतक, आस्ट्रेलिया की विश्वसनीय शुरुआत

सिडनी, मार्नस लाबुशेन और विल पुकोवस्की के अर्धशतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में पहली बार विश्वसनीय शुरुआत करते हुए तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां दो विकेट पर 166 रन बनाये।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password