नगरीय निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे प्रधान आरक्षक का वीडियो वायरल, DIG ने किया निलंबित

भोपाल: DIG इरशाद वली ने मंगलवारा थाने क्षेत्र में पदस्थ प्रधान आरक्षक मुकर्रम अली को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, प्रधान आरक्षक मुकर्रम अली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वे सरकारी नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ने की तैयारी करते बातचीत कर रहे था। जिसके बाद डीआईजी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था सिपाही का वीडियो

सोशल मीडिया पर आरक्षक का वीडिया वायरल हो रहा है वह वीडिया मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद के लिए खड़े होने के लिए तैयारी का है। इसको लेकर इलाके में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें मंगलवारा थाने में पदस्थ सिपाही मुकर्रम अली भी मौजूद थे। उनके समर्थक उन्हें नौकरी को लात मारकर पार्षद चुनाव में खड़े होने का समर्थन करते नजर आए। वायरल वीडियो करीब 4 मिनट का है। इसमें एक समर्थक मुकर्रम के पक्ष में कसीदे गढ़ते नजर आया। वह कहता है कि मैं ज्यादा भूमिका नहीं बांधना चाहता। मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग आते गए और कारवां बनता चला गया। हमारे मुकर्रम भाई ऐसे ही हैं। आज नौकरी को लात मारकर और उसे दांव पर लगाकर हमारे बीच आए हैं।

चुनाव हुए स्थगित

लेकिन DIG ने भोपाल में आरक्षक मुकर्रम को सस्पेंड किया और आरक्षक पर कार्रवाई होने के बाद दूसरी तरफ मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव स्थगित कर दिए। सवाल यह है कि क्या इस कार्यवाही के बाद मुकर्रम अली चुनाव लड़ पाएंगे। क्योंकि जब तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं होगा तब तक वह चुनाव नहीं लड़ सकते, और डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के दौरान इस्तीफा मंजूर नहीं हो सकता।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password