HDFC Home Loan Interest Rates: सस्ता हुआ लोन लेकर घर खरीदना! एचडीएफसी बैंक ने घटा दी ब्याज दर

Image credit: twitter @HomeLoansByHDFC

HDFC Home Loan Interest Rates: एचडीएफसी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है, जिसके मुताबिक बैंक अपने ग्राहकों के लिए आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट यानी 0.05 फीसदी की कटौती की है। वहीं आवास ऋण कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि इतिहास में कर्ज को लेकर अच्छा रिकार्ड रखने वाले सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को इस कटौती के बाद आवास ऋण 6.80 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा। आसान भाषा में समझें तो एचजीएफसी बैंक से होम लोन लेकर घर खरीदने वाले लोगों को घर लेना सस्ता पड़ेगा, क्योंकि ब्याज दर कम चुकानी पड़ेंगी।

HDFC बैंक अधिकारियों का क्या है कहना

एक अधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘एचडीएफसी ने आवास ऋण पर अपनी खुदरा प्रमुख ऋण दर (Retail Prime Lending Rate) यानी आरपीएलआर (RPLR) में 0.05 प्रतिशत की कटौती की है जो 4 मार्च से प्रभावी होगी। आरपीएलआर पर ही कंपनी का समायोजित दर वाले आवास ऋण (एआरएचएल) बेंचमार्क हैं।’’

HDFC के अलावा इन बैंकों ने भी घटाई ब्याज दरें

– आईसीआईसीआई (ICICI Bank) ने बैंक ब्याज दरों को घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया है. इससे ग्राहकों का बोझ घटेगा क्योंकि उनके घर की ईएमआई कम आएगी।

– एसबीआई ( SBI Bank) ने हाल ही में 6.70 फीसदी होम लोन देने की घोषणा की थी. आईसीआईसीआई बैंक की नई दरें आज से (5 मार्च 2021) से लागू हो गई हैं।

– कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने होम लोन की ब्याज दरें 0.10 फीसदी तक घटा दी हैं. सीमित अवधि की इस कटौती के बाद ब्याज दर 6.65 फीसदी पर आ गई हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password