एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने ऑस्ट्रेलिया की आईटी कंपनी डीडब्ल्यूएस का अधिग्रहण पूरा किया

नयी दिल्ली, पांच जनवरी (भाषा) एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को कहा कि उसने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) समाधान देने वाली ऑस्ट्रेलिया की कंपनी डीडब्ल्यूएस का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने डीडब्ल्यूएस का अधिग्रहण करने की पिछले साल सितंबर में घोषणा की थी। यह एक ऐसा कदम है, जो भारतीय कंपनी को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद करेगा।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने शेयर बाजारों से कहा कि उसने पांच जनवरी 2021 को डीडब्ल्यूएस का अधिग्रहण पूरा कर लिया।

सितंबर में एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा था कि 1,318.30 लाख शेयरों के बदले कुल इक्विटी मूल्य भुगतान 15.82 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 850.33 करोड़ रुपये का भुगतान किया जायेगा।

कंपनी ने कहा था कि डीडब्ल्यूएस के शेयरधारकों को 0.03 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रति शेयर का लाभांश भी मिलेगा, जो कि कंपनी द्वारा हाल ही में वित्त वर्ष 2020 (जून-अंत) के सालाना वित्तीय परिणाम में घोषित किया गया था।

डीडब्ल्यूएस के मेलबर्न, सिडनी, एडिलेड, ब्रिसबेन और कैनबरा में 700 से अधिक कर्मचारी और कार्यालय हैं। कंपनी का वित्त वर्ष 2020 में राजस्व 162.09 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर रहा था।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज अभी प्रमुख शहरों में 1,600 लोगों को रोजगार देती है। इन शहरों में कैनबरा, सिडनी, मेलबर्न, ब्रिस्बेन और पर्थ भी शामिल हैं।

बीएसई पर एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शेयर 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 977.10 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

भाषा

सुमन महाबीर

महाबीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password