Anil Vij Corona positive: कोवैक्सीन का टीका लगवा चुके हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना संक्रमित

Image Source: Twitter@ANI

Haryana Minister Anil Vij Corona Positive: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का ट्रायल डोज लेने के बाद भी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को मंत्री विज ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, “मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं और अंबाला कैंट के एक सिविल अस्पताल में भर्ती हूं। उन्होंने कहा, जो लोग संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना टेस्ट करा लें।”

बता दें कि, 20 नवंबर को अनिल विज को कोरोना की वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए पहला टीका लगाया गया था। उन्होंने खुद वैक्सीन के परीक्षण के लिए वालंटियर बनने की इच्छा जताई थी। हरियाणा में 20 नवंबर को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू किया गया था। इस दौरान अंबाला में अनिल विज को पहला टीका लगाया गया था। विज के साथ 200 वालंटियर्स को वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी।

भारत बायोटेक कंपनी, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर कोरोना की वैक्सीन कोवाक्सिन (Covaxin) का निर्माण और ट्रायल कर रही है। देश में वैक्सीन के लिए 25 केंद्रों में 26 हजार वालंटियर्स पर ट्रायल होना है। वैक्सीन की पहली डोज के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी। जिन्हें वैक्सीन की डोज दी गई है उन सभी को अगले साल तक निगरानी में रखा जाएगा।

Corona in MP: भोपाल में मिले कोरोना के 321 नए मरीज, प्रदेश में कुल मामले 2 लाख 11 हजार के पार

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password