पुरूष ट्रैप निशानेबाजी में लक्ष्य का दबदबा, एयर पिस्टल में हरियाणा के सरबजोत और रिदम ने मारी बाजी

नयी दिल्ली, 16 जनवरी (भाषा) लक्ष्य शेरोन शनिवार को यहां राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल में पुरूषों के ट्रैप स्पर्धा के दूसरे चरण (टी2) में विजेता रहे जबकि 10 मीटर एयर पिस्टल के पुरूष और महिला वर्ग में हरियाणा के दो निशानेबाजों क्रमश: सरबजोत सिंह और रिदम सांगवान विजेता बनकर उभरे।

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता लक्ष्य दूसरे चरण के क्वालीफाइंग में 122 अंक के साथ शीर्ष पर रहने के बाद फाइनल्स में 43 अंक बनाये। उन्होंने तमिलनाडु के पृथ्वीराज तोंदाइमन को पछ़ाडकर इस वर्ग में अपना दबदबा कायम किया।

इससे पहले बुधवार को वह ट्रैप निशानेबाजी के पहले चरण (टी1) के भी विजेता रहे थे।

पुरूषों के 10 मीटर एयर पिस्टल के दूसरे चरण (टी2) के ट्रायल के फाइनल में जूनियर विश्व कप के पूर्व विजेता सरबजोत ने 242.6 अंक हासिल कर पूर्व विश्व रिकार्डधारी वायु सेना के शहजर रिजवी (240.2) और ओएनजीसी के अमनप्रीत सिंह (218.8) को पछाड़ा।

पहले चरण (टी1) के ट्रायल के विजेता सौरव चौधरी क्वालीफिकेशन में 587 अंक के साथ शीर्ष पर रहने के बाद फाइनल्स में छठे स्थान पर रहे।

महिलाओं की एयर पिस्टल स्पर्धा के दूसरे चरण (टी2) के क्वालीफिकेशन में 583 अंक के साथ शीर्ष पर रहने वाली मनु भाकर फाइनल्स में 220.4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।

रिदम 240.6 अंक के साथ इसकी विजेता बनी जबकि उत्तर प्रदेश की नेहा (240.1) दूसरे स्थान पर रही।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password