Haridwar Lok Sabha Seat: पूर्व मंत्री हरक रावत ने जतायी दावेदारी, 2024 में चुनाव लड़ने को तैयार

Haridwar Lok Sabha Seat: पूर्व मंत्री हरक रावत ने जतायी दावेदारी, 2024 में चुनाव लड़ने को तैयार

हरिद्वार। Haridwar Lok Sabha Seat उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत (Former Minister Harak Singh Rawat) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिये हरिद्वार से अपनी दावेदारी जतायी है। रावत ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी और प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी सहित आधा दर्जन से अधिक नेताओं की मौजूदगी में एलान किया की वह हरिद्वार लोकसभा सीट से 2024 में चुनाव लड़ाने को तैयार हैं।

इन तमाम नेताओं ने भी हरक सिंह रावत का समर्थन किया है। हरक सिंह रावत के इस एलान को राज्य कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव की तैयारी कर रहे हरीश रावत को पार्टी के भीतर सीधी चुनौती माना जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरिद्वार में कांग्रेस नेता ब्रह्मचारी के आश्रम में जुटे। बाद में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह, हरक सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा से कांग्रेस विधायक भुवन चंद कापड़ी, प्रदेश सचिव संजय पालीवाल सहित आधा दर्जन से अधिक नेता पंहुचे।

हरक सिंह रावत ने पत्रकारों द्वारा उत्तराखंड में पार्टी के लगातार कमजोर होने की वजह पूछे जाने पर बिना किसी का नाम लिए परोक्ष रूप से हरीश रावत को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। हरक सिंह रावत ने कहा की अगर पार्टी उन्हें टिकट देगी तो वह लोकसभा का चुनाव जरूर लड़ेंगे। उन्होंने कहा की वह पौड़ी या हरिद्वार से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। हरीश रावत भी हरिद्वार से चुनाव लड़ने की तैयारियां कर रहे हैं। ऐसे में हरक सिंह रावत के हरिद्वार से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद पार्टी के भीतर से ही बड़ी चुनौती पैदा हो गयी है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password